scriptभाई से मारपीट का लिया बदला, साधारण युवक से बना गैंगस्टर | tried to kill actor Salman, involved murder of singer Moosewala | Patrika News

भाई से मारपीट का लिया बदला, साधारण युवक से बना गैंगस्टर

locationचुरूPublished: Sep 24, 2022 09:18:32 pm

Submitted by:

manish mishra

पंजाब पुलिस ने इस बात का भी खुलासा किया था कि पंडित लारेंस गैंग के इशारे पर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को मारने के लिए भी प्रयास कर चुका है। थानाधिकारी कृष्ण कुमार बलौदा ने बताया कि लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व 28 अप्रेल को पैरोल पर आया था जिसके बाद वह फरार हो गया।

बेवड गांव निवासी कपिल पंडित बॉलीवुड एक्टर सलमान का मारने का कर चुका है प्रयास, सिंगर मूसेवाला की हत्या में शामिल

बेवड गांव निवासी कपिल पंडित बॉलीवुड एक्टर सलमान का मारने का कर चुका है प्रयास, सिंगर मूसेवाला की हत्या में शामिल

चूरू, सादुलपुर में शराब ठेके की बात को लेकर गत दो वर्ष से भी अधिक समय पहले हुए गढ़वाल हत्या मामले में आरोपी बेवड गाव निवासी कपिल पंडित अपराध की दुनिया में पहुंच गया है। पंडित तीन साल पहले तक एक साधारण युवक था लेकिन वर्तमान में गैंगस्टर बन चुका है। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में भी शामिल बताया जा रहा है। पंजाब पुलिस ने इस बात का भी खुलासा किया था कि पंडित लारेंस गैंग के इशारे पर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को मारने के लिए भी प्रयास कर चुका है। थानाधिकारी कृष्ण कुमार बलौदा ने बताया कि लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व 28 अप्रेल को पैरोल पर आया था जिसके बाद वह फरार हो गया।
सादुलपुर निवासी राजेंद्र गढ़वाल ने कपिल के भाई अनिल के साथ मारपीट की तथा भाई के साथ मारपीट करने की रंजिश में कपिल पंडित तथा अनिल कुमार अपने साथियों के साथ राजेंद्र गढ़वाल पर अंधाधुंध फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस सूत्रों अनुसार कपिल और अनिल दोनों भाई शराब कारोबारी बनना चाहते थे। जिसके चलते दोनों भाइयों ने रेलवे स्टेशन के पास शराब का ठेका भी छुड़ा लिया था। शराब की बात पर ही गढ़वाल और कपिल के बीच रंजिश शुरू हो गई थी तथा गढ़वाल हत्या में तत्कालीन थानाधिकारी विष्णु दत्त विश्नोई ने दोनों भाई अनिल और कपिल को गिरफ्तार करने का भी प्रयास किया था। हालांकि बाद में दोनों आरोपी गिरफ्तार हो चुके थे पुलिस सूत्रों अनुसार कपिल पर जयपुर में डकैती और झुंझुनू में गाड़ी लूट के भी मामले दर्ज है।
दुबई जाने की बनाई थी योजना
पुलिस सूत्रों अनुसार सिंगर सिद्धू मुसवाल वाला हत्याकांड के बाद कपिल पंडित अपने साथियों के साथ दुबई भागने की योजना बना रहा था तथा मुसेवाला की हत्या के बाद कपिल अपने साथियों के साथ ठिकाना बदलते रहा। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में कार में भी पंजाबी गीत पर हथियार लहराते हुए का भी उसका एक वीडियो वायरल हुआ था। हाल ही में 10 सितंबर को पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर कपिल पंडित को नेपाल बॉर्डर के नजदीक गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की थी गैंगस्टर संपत नेहरा के सम्पर्क में है। कपिल पंडित सोशल मीडिया व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए नेहरा के संपर्क में आना बताया जा रहा है।
दोनों भाई जेल में
कपिल और उसका भाई अनिल वर्तमान में जेल में है, दोनों भाई शादीशुदा है और दोनों की पत्नियां भी आपस में बहन है। राजेंद्र गढ़वाल हत्या मामले में बड़े भाई अनिल के साथ कपिल भी जेल में बंद था दोनों भाइयों की मां की मृत्यु होने पर 15 दिन की पैरोल पर बाहर आए थे। जिसके बाद अनिल दोबारा जेल लौट गया लेकिन कपिल फरार हो गया अब लगभग डेढ़ वर्ष बाद मुसेवाला मर्डर और सलमान खान को मारने की प्लानिंग बनाने में कपिल पंडित का नाम सामने आया है।
धमकी के बाद पुलिस ने बढ़ाई गश्त
ट्रांसपोर्ट व्यवसाई जोगेंद्र सिंह जड़िया को संपत नेहरा से मिली धमकी के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है थाना अधिकारी कृष्ण कुमार बलौदा ने बताया कि जड़िया को धमकी मिलने के बाद पुलिस ने अनेक जगहों पर दबिश देकर अपराध से जुड़े लोगों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया है। बलौदा ने बताया कि गश्त के साथ साथ पुलिस वाहनों की जांच करने के साथ-साथ कड़ी नजर रखने का काम कर रही है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो