चूरू शर्मसार: जन्मते ही बेटी का गला घोंटने का प्रयास, नहीं मरी तो कट्टे में लपेट कर मंदिर के पास फेंका

छोटी काशी के नाम से अपनी पहचान बना चुके चूरू को एक परिवार की घिनौनी करतूत ने शर्मसार कर दिया।

By: kamlesh

Published: 12 Nov 2017, 09:26 PM IST

चूरू। छोटी काशी के नाम से अपनी पहचान बना चुके चूरू को एक परिवार की घिनौनी करतूत ने शर्मसार कर दिया।
रविवार सुबह करीब 11 बजे शहर के एक परिवार में जन्मी बेटी को उसके मां-बाप व परिजनों ने खुद से अलग करने के लिए पहले उसका गला घोंटने का प्रयास किया।

लेकिन वह या तो मरी नहीं या परिजनों में मतभेद हो गया। इसके बाद नवजात को सीमेंट के कट्टे में लपेट कर वार्ड 39 स्थित रामदेव मंदिर के परिसर में पीछे कचरे के ढेर पर सुनसान जगह फेंक दिया। जिसेे कुछ लोगों ने अस्पताल पहुंचाया। हालांकि वह अभी भी अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है। सांस लेने में अधिक परेशानी होने के कारण उसे आक्सीजन पर रखा गया है।

छत पर चढ़े युवक ने देखा नवजात को
जानकारी के मुताबिक वार्ड 39 स्थित रामदेव मंदिर के पास कचरे की ढेर पर सीमेंट के कट्टे में लिपटी एक नवजात बच्ची पड़ी थी। मंदिर के पीछे स्थित अपने घर की छत पर रवि चौहान कुछ करने गया तो उसे मंदिर के पीछे कचरे पर एक नवजात दिखाई दी। इस पर उसने आस-पास के लोगों को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने पर मंदिर में मोहल्ले के लोग एकत्र हो गए। मोहल्ले के जसवंत चौहान, राहुल गढ़वाल, विकास खटीक, भंवरलाल चौहान आदि ने नवजात को तुरंत राजकीय डेडराज भरतिया अस्पताल पहुंचाया।

सांस लेने में हो रही परेशानी
शिशु रोग विशेषज्ञ सीनियर रेजिडेंट डा. मोतीलाल सोनी ने बताया कि नवजात बच्ची का जन्म कुछ ही घंटे पहले हुआ है। मोहल्ले के कुछ लोग उसे ठीक 12 बजे अस्पताल लेकर आए। बच्ची के गले में दोनों तरफ इस तरह के निशान दिख रहे हैं जैसे बच्ची का गला घोंटने का प्रयास किया गया हो।

इसके कारण बच्ची को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है। उसे ऑक्सीजन पर रखा गया है। कुछ सुधार होने के बाद उसे रेफर किया जाएगा। तकलीफ की वजह से उसे शाम तक दूध भी नहीं दिया गया। ड्रिप लगाई गई है। नवजात का वजन 2 किलो 690 ग्राम व लंबाई 34 सेंटीमीटर है। गहन शिशु उपचार इकाई में नर्स रचना चौधरी व यशोदा संतोष शर्मा उसकी देखरेख कर रही हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned