मुख्यमंत्री के गृह जिले में आर्थिक तंगी से मरे दो किसान

तंवरा में बोले पायलट

By: Rakesh gotam

Published: 25 Apr 2018, 10:30 PM IST

लाडनूं.

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार हर क्षेत्र में विफल रही है। राज्य की मुख्यमंत्री महिला होते हुए बेटियां सुरक्षित नहीं है। घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं। किसान आत्महत्या करने को मजबूर हंै। लेकिन सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है।
वे बुधवार को गांव तंवरा स्थित वीर तेजा मंदिर के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में हुई सभा को संबोधित कर रहे थे। पायलट ने कहा कि भाजपा ने जनता की धार्मिक भावनाओं का इस्तेमाल कर सिर्फ वोट लेने का काम किया है। उपज का उचित मूल्य नहीं मिलने से किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। मुख्यमंत्री के गृह जिले में भी हाल ही में दो किसानों ने आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या कर ली। मुख्यमंत्री की ओर से सुराज संकल्प यात्रा में 650 वादे किए गए थे। उनमें से कितने पूरे हुए इसका जवाब कोई नहीं दे रहा है। तेजाजी ने गोमाता की रक्षा के लिए प्राणों की आहुति दे दी थी।

अध्यक्षता कर रहे विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कहा कि नागौर की धरती राजस्थान की राजनीति की दिशा तय करती है। भाजपा सरकार ने राज्य के 18 हजार 500 स्कूलें ही बंद कर दी। आए दिन भ्रष्टाचार के खुलासे हो रहे हैं। कार्यक्रम संयोजक रवि पटेल ने कहा कि भाजपा के राज में हर वर्ग दुखी है। उन्होंने पायलट व डूडी सहित अन्य अतिथियों का 51 किलो फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया। विशिष्ट अतिथि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन, कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष भंवरलाल मेघवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष गोपालसिंह ईडवा, विधान सभा में मुख्य सचेतक गोविंदसिंह डोटासरा, नागौर जिला प्रमुख सुनीता चौधरी, सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा, रिछपाल मिर्धा व किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष संदीप चौधरी ने भी विचार व्यक्त किए। मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष गोपीराम बिजारणिया ने आभार जताया। संचालन शंकर आकाश ने किया। कार्यक्रम में गजेंद्र अजमेरा एंड पार्टी ने प्रस्तुतियां दी।


भाजपा को नहीं मिल रहा प्रदेशाध्यक्ष


प्रदेशाध्यक्ष पायलट ने कहा कि सत्ताधारी भाजपा सरकार की हालत ये है कि उन्हें कोई प्रदेशाध्यक्ष नहीं मिल रहा है। प्रदेशाध्यक्ष को हटे हुए कई दिन हो गए। मगर कोई प्रदेशाध्यक्ष बनने को तैयार नहीं है। उनको पता है कि उनका पद छह महीने का ही है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत ने कहा कि नहर के पानी में भी भाजपा सरकार ने राजनीति की है। गत कांग्रेस सरकार के समय में ही नहरी योजना का गत शिलान्यास कर राशि स्वीकृत कर दी गई थी। ऐसे में यहां के लोगों को तीन साल पहले ही मीठा पानी मिल जाना चाहिए था। लेकिन भाजपा सरकार ने अपने फायदे के लिए इसमें भी देरी की।

इन्होंने किया स्वागत


कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रामनिवास पटेल, लियाकत अली, कालूराम गैनाणा, रामसिंह बरड़वा, भगवानीराम बाजारी, रामचंद्र चाहर, दामोदर शर्मा, भगवतीप्रसाद दादली, राजेश बेनीवाल, गुलाब खां, अमराराम, आशाराम खिलेरी, सबीर खां लाडवाण, होशियार अली, नाथाराम व शिम्भूसिंह जेतमाल ने अतिथियों का स्वागत किया।


भाजपा-कांग्रेस से तंग आ चुकी जनता


चूरू. बसपा के तत्वावधान में बुधवार को बसपा गांवों के संग अभियान शुरू किया गया। मुख्य अतिथि बसपा के प्रदेश महासचिव कांशीराम मेघवाल ने रायपुरिया, सातड़ा, नाकरासर, धोधलिया व बालरासर का दौरा किया। जहां मेघवाल ने कहा कि जनता कांग्रेस व भाजपा से तंग आ चुकी है। अब जनता विकल्प चाहती है। जो उन्हें बसपा दे सकती है। अध्यक्षता जिला महासचिव चंदनमल मेघवाल ने की। इस मौके पर जोगेंद्र माहिच, लालचंद सांबा, राजेंद्र सातड़ा, रामप्रताप, गोविन्द, तुलछाराम, अमीचंद, ओमप्रकाश व बीरबलराम थे।

Rakesh gotam Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned