scriptUnseen: Sewerage potholes made the new road ugly | Unseen:- अनदेखी: सीवरेज के गड्ढों ने नई सड़क को कर दिया बदसूरत | Patrika News

Unseen:- अनदेखी: सीवरेज के गड्ढों ने नई सड़क को कर दिया बदसूरत

चूरू (सुजानगढ़). करे कोई ओर भरे कोई वाली कहावत इन दिनों सार्वजनिक निर्माण विभाग पर इसलिए चरितार्थ हो रही है कि उन्हें नगरपरिषद की ओर से कराए जा रहे सीवरेज कार्यों को लेकर उलाहने मिलने लगे है क्योंकि सार्वजनिक निर्माण विभाग ने एक माह पहले ही झंवर रोड़ पर करीब 20-25 लाख रुपए की लागत से सीमेन्ट सड़क का निर्माण कराया। इस नवनिर्मित सड़क को सीवरेज वालों ने जगह-जगह से तोड़कर बदसूरत बना दिया कि मानो वे सड़क बनने का ही इन्तजार कर रहे थे।

चुरू

Published: June 13, 2022 12:13:39 pm

करे कोई और भरे कोई: सीवरेज की आड़ में एक माह में तोड़ डाली सड़क
चूरू (सुजानगढ़). करे कोई ओर भरे कोई वाली कहावत इन दिनों सार्वजनिक निर्माण विभाग पर इसलिए चरितार्थ हो रही है कि उन्हें नगरपरिषद की ओर से कराए जा रहे सीवरेज कार्यों को लेकर उलाहने मिलने लगे है क्योंकि सार्वजनिक निर्माण विभाग ने एक माह पहले ही झंवर रोड़ पर करीब 20-25 लाख रुपए की लागत से सीमेन्ट सड़क का निर्माण कराया। इस नवनिर्मित सड़क को सीवरेज वालों ने जगह-जगह से तोड़कर बदसूरत बना दिया कि मानो वे सड़क बनने का ही इन्तजार कर रहे थे। यह सड़क महाराणा प्रताप मार्ग से राजकीय झंवर बालिका उमावि के बीच में है। सड़क पिछले 10 वर्ष से खराब थी।
जिसका निर्माण मार्च के अन्तिम सप्ताह में पूरा हुआ ही था कि घर-घर कनेक्सन की आड़ में सीवरेज संवेदक ने जगह-जगह से बनने के एक माह बाद ही तोड़ डाला। इस बारे में सानिवि के सहायक अभियन्ता मोहित पाराशर ने परिषद को पत्र लिखकर सड़क तोडऩे पर नाराजगी प्रकट की ओर तुरन्त ठीक कराने को कहा है। मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत बनी इस सड़क के प्रस्ताव से पहले ही सरकार ने मार्गदर्शन दिए थे कि उन्ही सड़को के प्रस्ताव दे जहां पर सीवरेज-जलदाय की पाइप लाइन का कार्य पूराहो चुका है। नगरपरिषद यहां सवाल उठना स्वाभाविक ही है कि जब झंवररोड़ पर सीवरेज कार्य पूरा नहीं हुआ तब इसका प्रस्ताव ही क्यो भेजा। राज्य सरकार का गुमराहपूर्ण सूचना देने वाले जिम्मेदारों पर क्या कोई कार्रवाही होगी या नहीं।
Unseen:- अनदेखी: सीवरेज के गड्ढों ने नई सड़क को कर दिया बदसूरत
Unseen:- अनदेखी: सीवरेज के गड्ढों ने नई सड़क को कर दिया बदसूरत
सीवरेज के नाम पर मनमानी !
झंवर रोड़ तो सीवरेज संवेदक कम्पनी की मनमानी का एक नमूना है। पूरे शहर का हाल बेहाल कर रखा है। सीवरेज कार्य पूर्ण करने की डेट लाइन कभी की समाप्त हो चुकी लेकिन परिषद जिम्मेदारो की मेहरबानी से अभी भी सीवरेज लाइन डालने, घर-घर कनेक्सन, एसटीपी निर्माण जैसे कार्य अधूरे पड़े है। प्रत्येक मार्ग पर उंचे-नीचे सीवरेज ढ़क्कन यातायात में बाधक बने है लेकिन जुर्माना लगाने को परिषद जिम्मेदारो की कलम नहीं चल रही है। समय-समय पर पार्षद भी सीवरेज के ढुलमुल कार्यो को लेकर आवाज उठाते है लेकिन जिम्मेदार के कानो तक आवाज नहीं पहुंच पा रही है ओर न ही उन्हे दिख रहा है। परिषद आयुक्त कमलेश मीणा ने कहा कि तोड़ी गई नई सड़क पुन: ठीक कराने के निर्देश दिए है।
लोगों ने बताई उनकी पीड़ा
यह सरकारी धन की बर्बादी है। यदि सीवरेज वालो को घर-घर कनेक्सन करने थे तो सड़क बनने से पहले कर देते। इस लापरवाही के जिम्मेदारो पर कार्यवाही होनी चाहिए।
विजय चौहान, मोहल्लेवासी सुजानगढ़
सड़क बनने से पहले की मैने सीवरेज वालों को काम करने को कहा था। अच्छा होता यदि घरेलू कनेक्सन सड़क बनने से पहले हो जाते। अब नाली निर्माण हो रहा है बेहत्तर होगा कि नाली निर्माण से पहले ही शेष कनेक्शन कर दे।
सोनिका पीपलवा, पार्षद नयाबास सुजानगढ़
नई सड़क को एक माह बाद ही तोड़ देना शर्मनाक व चिन्ताजनक है। मुख्यमंत्री बजट घोषणा की सड़कों की क्या दशा होती होगी। सड़क तोडऩे वालो के खिलाफ सार्वजनिक सम्पति तोडऩे का मामला दर्ज होना चाहिए।
वैध घेवरचन्द गुर्जर, जनता औषधालय, झंवर रोड़, सुजानगढ़
हमारे घर के सामने जब यह सीमेन्ट सड़क बन रही थी तब सीवरेज वालों को कनेक्शन के लिए बोला था लेकिन तब ध्यान नहीं दिया। बनने के एक माह बाद 8-10 जगह से तोड़ डाला। जिम्मेदार अफसरों का फिर कैसी निगरानी व नियत्रंण है।
गिरधारी तोषनीवाल, झंवर रोड़ सुजानगढ़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.