17 तक जमा होंगे परीक्षा आवेदन फॉर्म

Rakesh Kumar Goutam

Publish: Nov, 10 2018 10:02:04 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 10:02:05 PM (IST)

Churu, Churu, Rajasthan, India

चूरू. महाराजा गंगासिंह विश्व विद्यालय बीकानेर की ओर से आगामी वर्ष २०१९ में होने वाली परीक्षाओं के आवेदन पत्र लेने का काम इन दिनों परवान पर है।
परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि आठ नवंबर थी। जो निकल चुकी है। अब महाविद्यालय में विद्यार्थियों से ऑफलाइन आवेदन पत्र लिए जा रहे हंै। प्राचार्य परमेश्वरलाल के मुताबिक १०० रुपए लेट फीस सहित ऑफलाइन आवेदन पत्र जमा करवाने की अंतिम तिथि १७ नवंबर है। करीब २८ हजार आवेदन पत्र जमा होने हैं।जिनमें से अब तक हजारों विद्यार्थी अपने आवेदन फॉर्म जमा करवा चुके हैं। चार काउंटरों पर विद्यार्थियों से आवेदन पत्र लिए जा रहे हैं। फार्म जमा करवाने के लिए महाविद्यालय में विद्यार्थियों की लंबी कतारें लग रही हैं। व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस जाप्ता भी तैनात किया गया है।

दो-दो बार लगना पड़ रहा कतार में


इस वर्ष विश्वविद्यालय की उदासीनता के कारण विद्यार्थियों को अपनी गत वर्ष की परीक्षा की मार्कशीट भी अब लेनी पड़ रही है। मार्कशीट भिजवाने में हुई देरी के कारण अब विद्यार्थियों को पहले मार्कशीट के लिए कतार में लगकर इंतजार करना पड़ रहा है। फिर आवेदन पत्र जमा करवाने के लिए दुबारा कतार में लगकर उतना ही इंतजार करना पड़ रहा है।

जहां होंगे करीब २८ हजार आवेदन


राजकीय लोहिया महाविद्यालय के प्राचार्य परमेश्वरलाल के मुताबिक इस बार सभी कक्षाओं के नियमित व स्वयंपाठी विद्यार्थियों के परीक्षा आवेदन पत्र एक साथ लिए जा रहे हैं। गत वर्ष तक नियमित व स्वयंपाठी विद्यार्थियों के आवेदन पत्र कक्षावार अलग-अलग लिए जाते थे। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में सभी कक्षाओं को मिलाकर करीब २८ हजार आवेदन पत्र जमा होने हैं। स्टाफ की कमी के कारण अब तक लिए आवेदन पत्रों को बोरों में डालकर छोड़ा गया है। इनकी गिनती नहीं की गई है। फिर भी अब तक हजारों विद्यार्थियों के आवेदन पत्र जमा हो चुके हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned