ग्रामीणों ने यूं मुक्त कराया गोवंश, जीप छोड़ कर भागे तस्कर

ग्रामीणों ने शोर मचाया, तो गांव से भी लोग मौके पर पहुंचने लगे। ऐसे में कथित गोतस्कर गायों से भरी जीप को भगाने का प्रयास किया।

By: Brijesh Singh

Published: 03 Jan 2020, 11:47 AM IST

सादुलपुर. निकटवर्ती गांव थानमठुई गांव की रोही में कुछ लोग जीप में गोवंश भरकर ले जा रहे थे। सूचना पर पुलिस ने जीप को जब्त कर गोवंश को मुक्त कराया। ग्रामीणों ने कथित गोतस्करी का मामला बताते हुए जीप में सवार लोगों पर विरोध करने पर जीप से टक्कर मारने का भी आरोप लगाया है। दूसरी तरफ गोस्तकरी का मामला नहीं बताकर बेसहारा पशुओं से परेशान लोगों के गोवंश को जीप में भरकर गोशाला छोडक़र आने की बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस दोनों पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच में जुटी है, इसके बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा।

थानमठुई गांव के प्रतापसिंह, सोमवीर पूनिया, रघुवीर, उम्मेद श्योराण, धर्मवीर, माडूराम, वेदपाल, उम्मेद, धर्मवीर पूनिया आदि ने बताया कि बुधवार रात्रि को खेतों में रखवाली करने वाले गांव के किसानों और ग्रामीणों ने देखा कि जोहड़ी में से कुछ लोग गोवंश जीप में भर रहे हैं। इस पर ग्रामीणों ने विरोध किया तो लोगों ने ग्रामीणों पर जीप से टक्कर मारने का प्रयास किया। जिस पर ग्रामीणों ने शोर मचाया, तो गांव से भी लोग मौके पर पहुंचने लगे। ऐसे में कथित गोतस्कर ( Smuggling Of Cow ) गायों से भरी जीप को भगाने का प्रयास किया। लेकिन जीप क्षतिग्रस्त हो गई। इस पर लोग दूसरी जीप में सवार होकर गोवंश से भरी जीप छोडक़र फरार हो गए।

मेवात क्षेत्र के लोग
थानमठुई के प्रतापसिंह ने का कहा कि सुनने में आया है कि गोतस्कर मेवात क्षेत्र के लगते हैं। ग्रामीणों ने गोवंश को बचाने का प्रयास किया तो, गोतस्करों ने ग्रामीणों पर जीप चढ़ाने का प्रयास किया। लेकिन एक गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया एवं क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे जीप में सवार गोस्तकर दूसरी जीप में सवार होकर फरार हो गए। सादुलपुर के थानाधिकारी विश्णुदत्त विश्नोई का कहना है कि गोवंश तस्करी का मामला नहीं है। संभवत: दूसरे क्षेत्र के लोग फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले बेसहारा पशुओं को गौशाला छोडऩे जा रहे थे। पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद ही वास्तविक स्थिति का खुलासा होगा।

चूरू की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Brijesh Singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned