scriptVoices of protest echoed in many places in the district, establishment | Udaipur Massacre- जिले में कई जगह गूंजे विरोध के स्वर, प्रतिष्ठान रहे बंद, निकाली रैली | Patrika News

Udaipur Massacre- जिले में कई जगह गूंजे विरोध के स्वर, प्रतिष्ठान रहे बंद, निकाली रैली

चूरू (सरदारशहर). विश्व ङ्क्षहदू परिषद और बजरंग दल के आह्वान पर उदयपुर हत्याकांड के विरोध में शुक्रवार को कस्बे के बाजार बंद रहे। शुक्रवार सुबह 8 बजे पूर्व विधायक अशोक पींचा के नेतृत्व में गांधी चौक में सैकड़ों लोग एकत्रित हुए और कन्हैयालाल के हत्यारों को फांसी देने के नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया।

चुरू

Published: July 02, 2022 01:17:10 pm

उदयपुर हत्याकांड के विरोध में स्वेच्छा से बन्द रहे बाजार, जगह-जगह पुलिस जाब्ता रहा तैनात
चूरू (सरदारशहर). BHP और बजरंग दल के आह्वान पर उदयपुर हत्याकांड के विरोध में शुक्रवार को कस्बे के बाजार बंद रहे। शुक्रवार सुबह 8 बजे पूर्व विधायक अशोक पींचा के नेतृत्व में गांधी चौक में सैकड़ों लोग एकत्रित हुए और कन्हैयालाल के हत्यारों को फांसी देने के नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया। बाद में सैकड़ों की संख्या में लोग गांधी चौक से रवाना होकर राजवाला कुआं, अर्जुन क्लब, रोडवेज बस स्टैंण्ड, कच्चा बस स्टैंड, गांधी चौक से मुख्य बाजार घंटाघर लेडीज मार्केट, शिव मार्केट होते हुए रेलवे स्टेशन रैली के रूप में पहुंचे। वैसे व्यापारियों ने स्वेच्छा से बाजार बन्द रखकर घटना की निन्दा की। बंद के आह्वान के बाद पुलिस प्रशासन भी शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए चौकन्ना नजर आया। शहर के अलग-अलग जगह पुलिस जाब्ता तैनात रहा। डीएसपी नरेंद्र कुमार शर्मा और थाना अधिकारी सतपाल विश्नोई भी स्वयं पैदल गस्त करते हुए नजर आए। बंद के आह्वान पर भानीपुरा और चूरू से भी पुलिस जाब्ता बुलाया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में महिला पुलिस भी जगह-जगह बाजार में तैनात दिखी। भाजपा के युवा नेता मदन ओझा ने बताया कि विश्व ङ्क्षहदू परिषद और बजरंग दल के बाजार बंद के आह्वान पर व्यापारियों ने अपना पूर्ण समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार बर्बर हत्या उदयपुर में कन्हैया लाल दर्जी की हुई है पुलिस को इस बात की भनक थी और कन्हैया लाल दर्जी द्वारा पुलिस थाने में परिवाद भी दिया गया था लेकिन पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई करने की बजाय समझौता करवाया और कुछ इस समझौते का परिणाम है कि कन्हैयालाल को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार की उदासीनता और पुलिस प्रशासन की नाकारा नीतियों का परिणाम है कि कन्हैयालाल की ङ्क्षजदगी चली गई। इस अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष शिवदयाल पारीक, नारायण माली, राकेश टाक, राजेन्द्र सोनी, जिप सदस्य गिरधारीलाल पारीक, मुरलीधर सैनी, पार्षद शोभाकान्त स्वामी, श्याम जोशी, सुरेश वर्मा, बाबूलाल प्रजापत, पवन कुमार, विकास कुमार, परतनाथ सिद्ध, मुकेश भामा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। अन्त में गांधी चौक में कन्हैयालाल दर्जी को 2 मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
वहीं सादुलपुर में विश्व ङ्क्षहदू परिषद तथा बजरंग दल के आह्वान पर शुक्रवार को शहर बंद सफल रहा। बंद को संयुक्त व्यापार मंडल तथा खाद्य पदार्थ व्यापार समिति का भी समर्थन रहा हालांकि सिनेमा हॉल के पास एक दुकान को लेकर एकबारगी तकरार की नौबत बन गई, मगर लोगों ने बीच बचाव किया। सूचना पर थानाधिकारी कृष्ण कुमार बालोदा मौके पर पहुंच गए। बन्द का असर बाजारों में ही नहीं रेलवे स्टेशन एरिया तथा गली मौहल्लों में भी देखने को मिला। कभी बन्द नहीं रहने वाली गली मोहल्लों की छोटी छोटी दुकानें तक बन्द रही, सब्जी के ठेले तक नहीं लगे। कच्ची उपज मंडी में समस्त दुकानें बंद रही मुख्य बाजारों तथा अन्य स्थानों पर पुलिस गश्त दिन भर जारी रही। मामले को लेकर विश्व ङ्क्षहदू परिषद बजरंग दल कार्यकर्ताओं खाद्य व्यापार मंडल एवं सँयुक्त व्यापार मंडल कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति तथा राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
बीदासर., उदयपुर में कन्हैयालाल टेलर की निर्मम हत्या को लेकर व्यापार मण्डल बीदासर के आह्वान पर कस्बा शुक्रवार को पूर्णतया बंद रहा। इस दौरान पुलिस चाक-चैबंद रही, बंद के दौरान जगह-जगह पुलिस की गश्त जारी रही। वहीं बंद के दौरान उदयपुर में हुई घटना को लेकर कस्बे के हिन्दू संगठनों द्वारा जमकर आक्रोश प्रकट किया। आक्रोश में कस्बे के मुख्य मार्गो से नारेबाजी करते हुए रैली निकाली। रैली भूतनाथ महादेव मंदिर से पुराना बस स्टेण्ड, मण्डी बाजार, गांधी चौक, मुख्य बाजार, चोरडिय़ा चौक, पालिका मार्ग होते हुए उपखण्ड कार्यालय पहुंची। उपखण्ड कार्यालय के बाहर युवकों ने जमकर आक्रोश किया तथा कन्हैयालाल टेलर के हत्यारों को अविलम्ब फांसी की सजा देने की मांग की।
रतनगढ़, उदयपुर में कन्हैयालाल टेलर की निर्मम हत्या के विरोध में हिन्दू संगठनों, व्यापारिक संगठनों के आह्वान पर रतनगढ़ के सभी बाजार पूर्णतया बन्द रहे। यहां तक कि हाथ ठेले वालों ने भी बन्द का समर्थन करते हुए कामकाज ठप रखा। चाय पान की दुकानें भी बन्द रही। सब्जी मण्डी की हालांकि हर माह की पहली तारीख को छुट्टी रहती है लेकिन एक भी दुकान नहीं खुली।
सुजानगढ़. उदयपुर के कन्हैयालाल की आंतकवादियो की ओर से की गई हत्या के आरोपियो को फांसी देने की मांग को लेकर शुक्रवार को बाजार सब्जी मंडी सहित पूरी तरह बंद रहा। बंद को लेकर हिन्दू समाज के अध्यक्ष विजय चौहान, किराना मर्चेन्ट एसोसिएशन अध्यक्ष पवन माहेश्वरी, प्रतिपक्ष उपनेता रिछपाल बिजारणियां, बजरंग दल सहित अन्य संगठनो के कार्यकर्ताओ ने जुलूस भी निकाला जो घंटाघर, गांधी चौक, डीसीएम रोड़, अगूणा बाजार से निकला। जुलूस में पार्षद पंकज घासोलिया, एडवोकेट मनीष दाधीच, जगदीश स्वामी, पार्षद गौरव इन्दोरिया, बबलू बजरंगी, गोपाल पारीक, नीरज बोचीवाल, लक्ष्मीनारायण राजपुरोहित, संतोष बेडिय़ा, संदीप सोनी, विकास सोनी, राजेश सैन सहित सैकड़ो जने शामिल थे। बंद को देखते पुलिस का जाप्ता हर जगह दिखाई दिया। डीएसपी रामप्रताप विश्नोई के अनुसार सुजानगढ़ कोतवाली, सदर थाना, छापर व सालासर थाने के चार थानाधिकारियो के अलवा एएसपी जगदीश बोहरा सहित करीब 50-55 पुलिसकर्मी मौजूद थे। एडीएम भागीरथ साख, एसडीएम मूलचन्द लूणियां आदि ने निगरान रखी।
Udaipur Massacre- जिले में कई जगह गूंजे विरोध के स्वर, प्रतिष्ठान रहे बंद, निकाली रैली
Udaipur Massacre- जिले में कई जगह गूंजे विरोध के स्वर, प्रतिष्ठान रहे बंद, निकाली रैली

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले की ईरान ने की तारीफ, कहा - 'हमला करने वाले को एक हजार बार सलाम'58% संक्रामक रोग जलवायु परिवर्तन से हुए बदतर: प्रोफेसर मोरा ने बताया, जलवायु परिवर्तन से है उनके घुटने के दर्द का संबंधआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.