बारिश से घरों में भरा पानी, गलियां लबालब

मानसून की पहली बारिश से शहर के गली, चौराहे पानी में डूबे नजर आए। यही नहीं लोगों के घरों में भी पानी घुस गया। करीब 17 घंटे तक रूक-रूक कर हुई बारिश से बाजार में कई दुकानों सहित कई हिस्सों के पांच दर्जन घरों में पानी घुस गया।

By: Madhusudan Sharma

Published: 01 Aug 2021, 03:01 PM IST

सुजानगढ़. मानसून की पहली बारिश से शहर के गली, चौराहे पानी में डूबे नजर आए। यही नहीं लोगों के घरों में भी पानी घुस गया। करीब 17 घंटे तक रूक-रूक कर हुई बारिश से बाजार में कई दुकानों सहित कई हिस्सों के पांच दर्जन घरों में पानी घुस गया। जिससे लाखों का नुकसान हुआ है। वार्ड 16 में निर्मलकुमार पतालिया के गोदाम में सीवरेज से बने गडढों से 7 पट्टियां टूट गई। गोदाम में रखा लाखों रुपए का परचून का सामान खराब हो गया। आथूणा बाजार में फतेहपुरिया की दुकान में पानी घुसने से करीब 5 लाख रुपए, दिखनादा बाजार में जितेन्द्रकुमार की दुकान में 50 हजार रुपए, मनोज अरोड़ा की मिठाई दुकान में लाखों रुपए का नुकसान होने के समाचार है। गांधी चौक, स्टेशन रोड़, बाईपास सड़क, रेलवे फाटक ए व दो के पास, बागड़ा बास, हरिजन बस्ती, झंवर रोड़ सहित अनेक भागो में बरसात के 7-8 घंटे बाद भी पानी भरा रहा। इधर, सभापति निलोफर गौरी ने शहर के कई हिस्सों का जायजा लिया। आयुक्त सोहनलाल नायक ने बताया कि एक हजार मिट्टी के कट्टे भरवा कर कई स्थानों पर रखवाए गए हैं। 8 विद्युत पम्प व 10 डीजल पम्प पानी निकासी कर रहे हंै। उन्होंने बताया कि घरों में घुसे पानी को टेंकरो से निकाला जा रहा है।
सीवरेज बनी समस्या
सीवरेज कार्य को लेकर तोड़ी गई सड़कों को 6 माह बाद भी ठीक नहीं किए जाने के कारण गड्ढों में पानी भर गया। इनमें कई वाहन चालक गिरकर चोटिल हुए। इधर, गांव लोढ़सर में मूसलाधार बारिश से गुवाड़ में स्थित आईटी सेन्टर, सोसायटी भवन व सब सेन्टर सहित एक दर्जन दुकानें व घरों में पानी घुस गया। सरपंच कन्हैयालाल शर्मा ने बताया कि पानी की निकासी के लिए गुवाड़ से राष्ट्रीय राजमार्ग तक 5-5 फीट सड़क खुदाई कर पुन: सड़क बनाकर स्थाई समाधान करेंगे। भाजपा नगर अध्यक्ष पवन माहेश्वरी, पार्षद मनोज पारीक, पार्षद हरिओम खोड, दुकानदार निर्मल बागड़ा, रामाकिशन प्रधान, आनन्द बच्छेरा, श्यामलाल बागड़ा सहित तीन दर्जन लोगों ने शनिवार को नगरपरिषद कार्यालय पर धरना देकर दुकानदार निर्मल पतालिया के गोदाम में सीवरेज लापरवाही से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग की। एक ज्ञापन सहायक अभियन्ता दिलीपसिंह को सौंपा। इसके बाद सहायक अभियन्ता ने सीवरेज के घटिया निर्माण कार्य को मौके पर आकर भी देखा।
जसवंतगढ़. कस्बे में शनिवार को हुई तेज बरसात से मौसम खुशनुमा हुआ। शुक्रवार शाम को रिमझिम बरसात का दौर शुरू हुआ जिसके बाद रात करीब एक घंटे तक तेज बारिश हुई। शनिवार सुबह रुककर हल्की बरसात का दौर जारी रहा। दोपहर में तेज बारिश से मौसम खुशनूमा गया।
बीदासर. सावन माह में मानसून की लगातार दो दिनों से हो रही बारिश ने लोगों को गर्मी व उमस से राहत दी है। कस्बे में शुक्रवार शाम को बादलों के बरसने का दौन शनिवार सुबह 10 बजे तक जारी रहा।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned