script

पानी चोरी करने वालों के काटे कनेक्शन

locationचुरूPublished: Jun 13, 2021 09:22:41 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

गर्मी बढने के साथ पानी की किल्लत से सकते में आए जलदाय विभाग ने शनिवार को पाइप लाइनों में किए गए आधा दर्जन अवैध कनेक्शन काटे।

पानी चोरी करने वालों के काटे कनेक्शन

पानी चोरी करने वालों के काटे कनेक्शन

साहवा. गर्मी बढने के साथ पानी की किल्लत से सकते में आए जलदाय विभाग ने शनिवार को पाइप लाइनों में किए गए आधा दर्जन अवैध कनेक्शन काटे। एक्सईएन रामनिवास रेगर ने बताया कि शनिवार को जेईएन राजेन्द्र बोगोरिया के नेतृत्व में पाण्डूसर कलस्टर की पाण्डूसर रातूसर पाइप लाइन का निरीक्षण किया तो गांव भवलदेसर की रोही में उदाराम पुत्र ख्यालीराम जाट के खेत में 1 इंच क्षमता का अवैध कनैक्शन मिला। वहीं प्रभूराम पुत्र मुखाराम जाट व हेमाराम पुत्र हरीराम जाट निवासी भावलदेसर के आधा-आधा इंची, गोपीराम पुत्र लालचन्द मेघवाल व श्यामसुन्दर पुत्र भीखाराम शर्मा निवासी रातूसर के मैन पाइप लाइन से आधा-आधा इंची क्षमता के अवैघ कनेक्शन पाए गए।
इस पर जलदाय विभाग की टीम के मदनलाल शर्मा, लादूराम, रायसाहब, सहीराम कस्वां ने ओमप्रकाश सिंवर, हेतराम, साभीर, राजेश आदि की उपस्थिति में अवैध जल कनेक्शन काटे। रेगर ने बताया कि अवैध कनेक्शन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी और साहवा कस्बे में जल बर्बादी की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा, ताकि लोगों को पानी का छिड़काव आदि करने पर रोक लगाई जा सके।
जेईएन राजेन्द्रसिंह बागोरिया ने बताया कि गांव भावलदेसर की रोही में एक खेत में 1 इंची क्षमता के पानी के अवैध कनेक्शन वाला व्यक्ति पीने के पानी के अलावा अपने खेत में बने बोरवेल में डालता था ताकि उनके बोरवेल का पानी मीठा हो जाए और बोरवैल पानी की मात्रा भी बढ जाए। एक ओर जहां लोग पीने के पानी को तरस रहे हैं वहीं कुछ लोग चोरी के पानी से अपनी फसलें सींच रहे हैं, उन्हें बक्शा नहीं जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो