scriptWeather changed: Morning came with dense fog and drizzle, crops will g | churu news- मौसम बदला: घने कोहरे और बूंदाबांदी के साथ आई सुबह, फसलों को मिलेगा लाभ | Patrika News

churu news- मौसम बदला: घने कोहरे और बूंदाबांदी के साथ आई सुबह, फसलों को मिलेगा लाभ

locationचुरूPublished: Nov 09, 2022 09:43:06 pm

Submitted by:

Vijay

चूरू. शहर में घने कोहरे और बूंदाबांदी के साथ हुई। दिनभर धुंध छाने और ठण्डी बयार चलने से लोग घरों में घुसे रहे। वहीं चन्द्रग्रहण का असर भी दिखा। सुबह से शाम तक बादल छाने और तेज हवा के कारण सर्दी बढ़ गई। किसानों ने बताया कि बूंदाबांदी से रबी की फसल को लाभ मिलेगा। शाम को ठंडी हवा चली। जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। किसान छगनलाल, मामराज, भंवरलाल ने बताया कि रबी की फसलों में मावठ हो तो और भी लाभदायक रहेगी।

churu news- मौसम बदला: घने कोहरे और बूंदाबांदी के साथ आई सुबह, फसलों को मिलेगा लाभ
churu news- मौसम बदला: घने कोहरे और बूंदाबांदी के साथ आई सुबह, फसलों को मिलेगा लाभ
बादल छाने और तेज हवा के कारण सर्दी बढ़ गई
चूरू. शहर में मंगलवार की सुबह घने कोहरे और बूंदाबांदी के साथ हुई। दिनभर धुंध छाने और ठण्डी बयार चलने से लोग घरों में घुसे रहे। वहीं चन्द्रग्रहण का असर भी दिखा। सुबह से शाम तक बादल छाने और तेज हवा के कारण सर्दी बढ़ गई। किसानों ने बताया कि बूंदाबांदी से रबी की फसल को लाभ मिलेगा। शाम को ठंडी हवा चली। जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। किसान छगनलाल, मामराज, भंवरलाल ने बताया कि रबी की फसलों में मावठ हो तो और भी लाभदायक रहेगी।
सादुलपुर. अचानक बदले मौसम के कारण मलवार को दिनभर सूर्य देवता के दर्शन नहीं हो पाए। तथा और रिमझिम बारिश के कारण मौसम सर्द हो गया। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में सोमवार रात्रि पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला। रात्रि 9 बजे उपखंड के ग्रामीण इलाकों में कहीं-कहीं तेज मेग गर्जना हुई एवं कहीं छिटपुट बूंदाबांदी हुई वही मंगलवार अल सुबह 5:30 बजे एक बार फिर मेघ गर्जना होने लगी। हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ जो कुछ देर पश्चात दोबारा से 9:15 हल्की वर्षा के रूप में रिमझिम का दौर आधे घंटे तक चला। इस दौरान पड़ोसी राज्य हरियाणा के अलावा निकटवर्ती सुधीवास बीरान बालाण कामाण भोजाण जीराम बास भाकरां खैरू बड़ी राधा बड़ी राधा छोटी थान मठुई आदि गांवो में कहीं हल्की एवं कहीं रिमझिम तथा कहीं छिटपुट बारिश के समाचार हैं। अचानक मौसम बदलाव एवं बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे।
तारानगर. क्षेत्र में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। सुबह घने बादल छाए रहने के बाद दोपहर को तेज गर्जना के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। बूंदाबांदी के बाद सड़कों पर कीचड़ फैल गया वही मौसम भी सुहावन हो गया। पूरे दिन भर बादल छाए रहने एवं हल्की बूंदाबांदी के बाद क्षेत्र में सर्दी का भी आगाज हो गया। दिन भर लोगों को हल्की ठंड महसूस होती रही।
साहवा. क्षेत्र में मंगलवार दोपहर बाद बूंदाबूंदी और तेज हवा केकारण सर्दी बढ़ गई। खेतों में सरसों, चना, गेहूं आदि रबी फसल को लाभ मिलेगा। बीती शुरू हुई बूंदाबांदी सुब भी हुई। मंगलवार दोपहर तक बादल छाए रहे। दोपहर में साढे तीन बजेके बाद बूंदाबांदी। किसानों ने बताया कि चना, गेहूं, सरसों आदि फसलों के लिए बूंदाबांदी लाभकारी रहेगी।
राजलदेसर. मंगलवार को मौसम ने कई दफा करवट बदले। अल सुबह से दस बजे तक कोहरा छाया रहा। आसमान पर दिनभर बादल छाए रहे तथा मेघ गर्जना के साथ कभी रुक रुक कर बूंदाबांदी हुई तो कभी सर्द तेज हवाएं चलने से लोगों को सर्दी का एहसास करवा दिया। दिन भर सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए कस्बे में अंधेरा सा छाया रहा। आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से मौसम के चलते ग्रामीणों के नहीं आने से कस्बे के बाजारों में रौनक नहीं रही।
बीदासर. कस्बे में सोमवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे और शाम को आकाशीय बिजली गरजने लगी। बाद में बूंदाबांदी के बाद सर्दी बढ़ गई। मंगलवार को भी सुबह 12 बजे तक घना कोहरा छाया रहा। दिनभर सर्द हवा चली, लोग घरों मे दुबके रहे। तेज हवाओं के चलते विद्युत आपूर्ति पर भी असर पड़ा।
सुजानगढ़. मंगलवार को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। दिनभर सूर्यदेवता के दर्शन नहीं हुए। हवाओ के कारण दिन में सर्दी का अहसास हुआ। शाम को बूंदाबांदी भी हुई।

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.