scriptAarrived In Truck From Ahmedabad — कहां पर अहमदाबाद से फिर ट्रक में आए 71 श्रमिक | Where 71 workers arrived in truck from Ahmedabad again | Patrika News

Aarrived In Truck From Ahmedabad — कहां पर अहमदाबाद से फिर ट्रक में आए 71 श्रमिक

locationचुरूPublished: Mar 29, 2020 12:08:53 pm

Submitted by:

Vijay

मजदूरी करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद गए हुए रतनगढ़ क्षेत्र के 71 श्रमिक शनिवार को फिर यहां पहुंचे। पुलिस ने ट्रक को अस्पताल के आगे खड़ा कर उनकी स्क्रीनिंग कराई। इन मजदूरों में कोई दो साल, कोई एक साल, कोई छ:महीने से मजदूरी करने के लिए अहमदाबाद व आसपास के क्षेत्र में फैक्ट्रियों, कम्पनियों, कपड़ा मिलों आदि में लगा हुआ था। वहां से इनको मजदूरी का हिसाब पूरा अपने गांव लौट जाने को कहा गया।

Aarrived In Truck From Ahmedabad -- कहां पर अहमदाबाद से फिर ट्रक में आए 71 श्रमिक

Aarrived In Truck From Ahmedabad — कहां पर अहमदाबाद से फिर ट्रक में आए 71 श्रमिक

रतनगढ़ (चूरू). मजदूरी करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद गए हुए रतनगढ़ क्षेत्र के 71 श्रमिक शनिवार को फिर यहां पहुंचे। पुलिस ने ट्रक को अस्पताल के आगे खड़ा कर उनकी स्क्रीनिंग कराई। इन मजदूरों में कोई दो साल, कोई एक साल, कोई छ:महीने से मजदूरी करने के लिए अहमदाबाद व आसपास के क्षेत्र में फैक्ट्रियों, कम्पनियों, कपड़ा मिलों आदि में लगा हुआ था। वहां से इनको मजदूरी का हिसाब पूरा अपने गांव लौट जाने को कहा गया। कोरोना नियंत्रण के प्रभारी डा.देवकरण गुरावा व डा.मनस्वी की टीम ने इनको देखा और पूरी जानकारी ली। कुछ लोगों ने उन्हें बिस्कुट, चाय व भोजन के पैकेट देकर राहत दी। इसके अलावा ३८ अन्य रोगियों की भी जांच की गई, जिसके बाद उन्हें अपने घर में अलग कमरे में रहने की हिदायत दी गई।
प्रशासन ने की नाकाबंदी
सरदारशहर. लॉक डाउन के चलते बाहर से ट्रकों में आ रहे मजदूरों को लेकर प्रशासन ने शनिवार को मेगा हाइवे पर नाकाबंदी की। सभी वाहनों की तलाशी लेकर लोगों की जांच की। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी रीना छिंपा, डीएसपी गिरधारीलाल शर्मा, तहसीलदार सुशील कुमार सैनी, थानाधिकारी महेन्द्रदत्त शर्मा, ईओ देवेन्द्र कौशिक आदि आला अधिकारी मौजूद थे।
6 संदिग्ध रोगी भर्ती, एक सप्ताह में 3500 लोगों की जांच
सादुलपुर. कोरोना वायरस के चलते चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने एक महिला सहित पांच लोगों को सरकारी अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है। अस्पताल प्रभारी डा.उम्मेद पूनिया ने सभी मरीजों को सर्दी-जुकाम के साथ बुखार की शिकायत थी। संदिग्ध स्थिति को देखते हुए भर्ती किया गया है एवं उपचार के बाद स्वस्थ हैं। वहीं धर्मपाल मूंड तथा डॉ.सज्जन रोहिवाल ने बताया कि गत एक सप्ताह से 3500 लोगों की स्क्रिनिंग कर होम आइसोलेट कर बचाव व उपचार के लिए पाबंद किया। ग्रामीण क्षेत्रों में 6 5 सतर्कता समिति का गठन किया गया है तथा शहर में सात जोन बनाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो