scriptकहां और किन गांवों को मिल गई सड़कों (Roads) की सौगात (Gift) , फूले नहीं समा रहे ग्रामीण | Where and which villages got the gift of roads, the villagers are | Patrika News

कहां और किन गांवों को मिल गई सड़कों (Roads) की सौगात (Gift) , फूले नहीं समा रहे ग्रामीण

locationचुरूPublished: Jan 23, 2022 12:33:40 pm

Submitted by:

Vijay

चूरू (रतनगढ़). विधानसभा क्षेत्र के गांव खारिया एवं दाउदसर में शुक्रवार देर शाम को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज तृतीय के पैकेज प्रथम के तहत 579.64 लाख की लागत से नेशनल हाईवे-11 से स्टेट हाईवे-107 वाया टीडियासर, घुमान्दा, खारिया, मालपुर तक 8.70 किमी एवम् 409.22 लाख रूपये की लागत से सेहला से धीरासर वाया दाउदसर, कांगड़ तक 9.50 किमी. लम्बी नवनिर्मित सड़कों का लोकार्पण अतिथियों ने किया।

कहां और किन गांवों को मिल गई सड़कों की सौगात, फूले नहीं समा रहे ग्रामीण

कहां और किन गांवों को मिल गई सड़कों की सौगात, फूले नहीं समा रहे ग्रामीण

चूरू (रतनगढ़). विधानसभा क्षेत्र के गांव खारिया एवं दाउदसर में शुक्रवार देर शाम को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज तृतीय के पैकेज प्रथम के तहत 579.64 लाख की लागत से नेशनल हाईवे-11 से स्टेट हाईवे-107 वाया टीडियासर, घुमान्दा, खारिया, मालपुर तक 8.70 किमी एवम् 409.22 लाख रूपये की लागत से सेहला से धीरासर वाया दाउदसर, कांगड़ तक 9.50 किमी. लम्बी नवनिर्मित सड़कों का लोकार्पण अतिथियों ने किया। सांसद राहुल कस्वा ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तृतीय फेज के पैकेज प्रथम के तहत बनी नवनिर्मित सड़कों का कार्य पूर्ण हो जाने से क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है। यह तो समयही बताएगा कि ये सड़कें कितने दिन चलेंग। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ग्रामीण विकास एवं उत्थान के लिए संकल्पित हैं। अब किसान निधि की राशि बिना किसी झंझट के सीधा किसान के खाते में आती है। विधायक अभिनेश महर्षि ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में सड़कों के अलावा शिक्षा, चिकित्सा, पानी, बिजली सहित अन्य विकास कार्यों को भी और अधिक गति प्रदान की जाएगी। समारोह को मोहनलाल आर्य, प्रधान मोहनी देवी खीचड़, जिप सदस्य मालीराम सारस्वत, संतोष तालनिया, राजकुमार सिहाग, हिम्मत सिंह मालासी, नौरंग सीलू आदि ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर लिछमण सहारण,अर्जुन सिंह फ्रांसा, स्वरूप सिंह सेहला, इन्द्राज खीचड़, नेमीचंद कासनिया, कमलेश नायक, पप्पू कड़वासरा, सुशील इन्दौरिया, जितेन्द्र सिंह, नन्दलाल सुरोलिया उपस्थित थे।
लैबोरेट्री का किया उद्घाटन
राजलदेसर. सांसद राहुल कस्वा ने कहा है कि केन्द्र सरकार की योजनान्तर्गत नीति आयोग की ओर से तकनीकि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए चयनित स्कूलों में दस लाख रुपए की लागत से स्थापित अटल टिंकरिंग लैब का छात्रों को बहुत लाभ मिलेगा। वे शनिवार को राउमावि में लैबोरेट्री के उद्घाटन समारोह में संबोधित कर रहे थे। विशिष्ठ अतिथि विधायक अभिनेश महर्षि थे। सांसद व विधायक ने लैब का उद्घाटन किया। सांसद कस्वा व विधायक महर्षि ने स्कूल की छात्र संख्या को देखते हुए अपने – अपने कोटे से दो- दो कक्षा कक्ष बनवाने की घोषणा की। मंचासीन कैलाश डीडवानियां ने शाला में चार लाख रुपए की लागत से सोलर प्लांट लगवाने व बाबूलाल दूधेडिय़ा ने स्कूल में सीसीटीवी कैमरे व २१ कुर्सियां देने की घोषणा की। प्रधानाचार्य प्रवीण स्वामी ने आभार व्यक्त किया। भाजपा मंडल अध्यक्ष पवन बोथरा, दीनदयाल स्वामी, मांगीलाल प्रजापत, अर्जुनसिंह फ्रांसा, मालीराम सारस्वत, हिम्मतसिंह मालासी , ललित दाधीच, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष सुमित्रा शर्मा मंचस्थ थे। संचालन जयसिंह बारहट ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो