scriptWhere and why... the woman fainted after seeing her mansion collapsed | कहां पर और क्यों... अपनी हवेली टूटती देख महिला हो गई बेहोश | Patrika News

कहां पर और क्यों... अपनी हवेली टूटती देख महिला हो गई बेहोश

चूरू (सरदारशहर). गांव कालूसर में जोधपुर उच्च न्यायालय के आदेश पर रविवार को जोहड़ पायतन में निसार खां पुत्र असगर खां की ओर से बनाए गए 25 लाख रुपए की हवेली पर जेसीबी चली। मकान पर जेसीबी चलती देखकर महिलाएं बिलखती रही। तहसीलदार पवन मीणा के नेतृत्व में 50 पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में जेसीबी चलाकर अतिक्रमण हटाकर कोर्ट के आदेश की पालना की।

चुरू

Published: March 28, 2022 12:23:22 pm

चूरू (सरदारशहर). गांव कालूसर में जोधपुर उच्च न्यायालय के आदेश पर रविवार को जोहड़ पायतन में निसार खां पुत्र असगर खां की ओर से बनाए गए 25 लाख रुपए की हवेली पर जेसीबी चली। मकान पर जेसीबी चलती देखकर महिलाएं बिलखती रही। तहसीलदार पवन मीणा के नेतृत्व में 50 पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में जेसीबी चलाकर अतिक्रमण हटाकर कोर्ट के आदेश की पालना की। वही टूटती हवेली को देखकर घर में महिलाए रो-रो कर प्रशासन से मात्र 5 दिन का समय मांगा लेकिन प्रशासन ने कोर्ट के आदेश का हवाला देकर अतिक्रमण हटाया। महिला व उनकी बेटियों ने बताया कि गांव के करीबन 20 घर इसी जोहड़ पायतन की भूमि में बने हुए है, सिर्फ उनका मकान तोड़ा गया है। गौरतलब है कि जोहड़ पायतन की जमीन में पिछले 15-16 वर्षो से कब्जा था। इस संबंध में ग्रामीणों ने कई बार बैठके कर निसार खां को समझाइस की। लेकिन निसार खां गांववालों की एक नहीं सुनी और जोहड़ पायतन की भूमि पर कब्जा कर निर्माण करवा लिया। यह मामला कोर्ट में जाने के बाद जोधपुर उच्च न्यायालय ने अतिक्रमण हटाने आदेश जारी किया। जिसको लेकर प्रशासन अलर्ट हुआ और रविवार को पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटाया। तहसीलदार पवन मीणा ने बताया कि जो भी सार्वजनिक भूमि पर कब्जा करके बैठे है। उनके घरों पर कभी भी जेसीबी चल सकती है। सरदारशहर एसएचओ बलराजङ्क्षसह मान व भानीपुरा एसएचओ सुभाष चंद के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता तैनात रहा। इस मौके पर एसडीएम रीडर निर्मल सोनी, गिरदावर ङ्क्षहगलाजदान चारण, अशौक सैनी, पटवारी काशीराम बेनीवाल, महेंद्र कस्वा आदि उपस्थित थे। प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए।
कहां पर और क्यों... अपनी हवेली टूटती देख महिला हो गई बेहोश
कहां पर और क्यों... अपनी हवेली टूटती देख महिला हो गई बेहोश
गैराज से बैट्री, टेप, टूल का सामान चोरी
चूरू. शहर में चोर पूरी तरह से सक्रिय है, लेकिन पुलिस अभी तक किसी भी मामले में आरोपियों तक नहीं पहुंच पा रही है। शातिर चोरों ने एक गैराज को निशाना बनाया। इस संबंध में असगर खां लुहार निवासी लुहारो का मोहल्ला ने बताया कि चोर गैराज में खड़ी बसों में से बैटरी, टेप, टूल का सामान आदि चुराकर ले गए। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना किया। मामले की जांच एसआई रमेश पन्नू को सौंपी गई है।
सौ ग्राम गांजा बरामद
चूरू. कोतवाली पुलिस की ओर से गश्त के दौरान एक जने के कब्जे से सौ ग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक एसआई रमेश पन्नू ने गश्त के दौरान चार नम्बर स्कूल के सामने एक व्यक्ति को रोककर तलाशी ली तो उसके पास से सौ ग्राम अवैध गांजा मिला। मामले में आरोपी प्रभुदयाल भाट निवासी भाटो का बास वार्ड 38 को गिरफ्तार किया गया। मामले की जांच एसआई लियाकत को सौंपी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.