scriptCORONA- कहां पर अब चार घंटे रोजाना खुलेंगी दुकानें | Where now shops will open four hours daily | Patrika News

CORONA- कहां पर अब चार घंटे रोजाना खुलेंगी दुकानें

locationचुरूPublished: Mar 28, 2020 12:30:25 pm

Submitted by:

Vijay

प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को स्थानीय व्यापारियों की एक बैठक एनके लोहिया स्टेडियम में ली, जिसमें एएसपी सीताराम माहीच ने व्यापारियों की मांग पर आवश्यक सेवा के सामान वाली दुकानों को रोजाना चार घंटे खोलने पर सहमति दी और कहा कि दूध, खाद्य, मेडिकल, सब्जी जैसे सामान की आपूर्ति कभी भी सुविधानुसार छोटे दुकानदारों को थोक व्यापारी कर सकते हैं।

CORONA- कहां पर अब चार घंटे रोजाना खुलेंगी दुकानें

CORONA- कहां पर अब चार घंटे रोजाना खुलेंगी दुकानें

सुजानगढ़ (चूरू). प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को स्थानीय व्यापारियों की एक बैठक एनके लोहिया स्टेडियम में ली, जिसमें एएसपी सीताराम माहीच ने व्यापारियों की मांग पर आवश्यक सेवा के सामान वाली दुकानों को रोजाना चार घंटे खोलने पर सहमति दी और कहा कि दूध, खाद्य, मेडिकल, सब्जी जैसे सामान की आपूर्ति कभी भी सुविधानुसार छोटे दुकानदारों को थोक व्यापारी कर सकते हैं। डीएसपी नरेन्द्रकुमार शर्मा ने कहा कि यह व्यवस्थाएं आप लोगों की सुरक्षा के लिए की जा रही है, इसलिए दुकानदार व उपभोक्ता अपनी जिम्मेदारी समझें। थानाधिकारी मनोजकुमार चौधरी ने कहा कि हर दुकानदार उपभोक्ताओं को मास्क दे, सेनेटराईज से हाथ धुलवाए, दुकान पर प्लास्टिक की चादर लगाए, एक-एक मीटर दूरी के गोले बनाकर ग्राहकों की दूरी बनाए रखे।
तहसीलदार अमरसिंह ने कहा कि मुनाफाखोरों के खिलाफ कार्रवाही की जाएगी। सुजानगढ़ व्यापार मंडल के मंत्री जितेन्द्र मीरणका ने एएसपी की बात पर असहमति जताते कहा कि यह सम्भव नहीं है कि किराना दुकान में 500 प्रकार की वस्तुएं हों और वे उनकी मूल्य सूची बाहर अपडेट रख सकें तब एएसपी माहिच ने उनके पास जाकर कहा कि कानूनन मूल्य सूची जरूरी है, ऐसा नहीं कर सकते तो दुकान मत खोलो। इन दोनों के बीच तर्क-वितर्क हुए। किराना व्यापार संक्रमण से बचाव के लिए खुल्ले स्टेडियम में प्रशासन ने बैठक रखी। जिसमें सभी अधिकारियों, दुकानदारों ने एक-एक मीटर की दूरी बनाए रखी। बैठक में आयुक्त बसन्तकुमार सैनी, किराना मर्चेन्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन माहेश्वरी, पार्षद गणेश मण्डावरिया, संयुक्त व्यापार संघ के अजय चौरडिय़ा, सब्जी-फल यूनियन के अध्यक्ष मुंशी पंवार, सुरेश अरोड़ा, राजकुमार भरतिया, संतोष बेडिय़ा, प्रदीप तोदी सहित पांच दर्जन दुकानदार शामिल थे।
बेवजह घूमने वालों को रोक कर पूछताछ की
शहर में बेवजह घूमने वालो को बस स्टेण्ड पर पुलिस द्वारा रोका गया। बस स्टैंड पर पुलिसकर्मियों ने मोटर साइकिल व अन्य वाहनों से जाने वालों को रोककर पूछताछ की। बस स्टैंड पर चार बैरिकेट्स लगा रखे हैं।
ढाई लाख रुपए की मदद
सरदारशहर. अभिभाषक संघ के अध्यक्ष एडवोकेट भीमनाथ सिद्ध के नेतृत्व में वकीलों ने उपखण्ड अधिकारी को दो लाख 51 हजार रुपए का चेक सौंपा। सचिव नरेश भाटी, संरक्षक गोवर्धन पांडिय़ा, गोपाल कृष्ण सिहाग, माणकचंद भाटी, इलियास खान चायल, मनोज कुमार पारीक, रामनिवास सारण, अजय भाटी मौजूद थे।राटाबाउमावि के प्राचार्य गिरीश लाटा ने 21 हजार रुपए का चेक एसडीएम को सौपा। किशन सींवर ने ५१ सौ रुपए की राशि राहत कोष में जमा करवाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो