scriptWhere... people are paying the brunt of the split between the leaders. | कहां पर.... नेताओं की आपसी फूट का खमियाजा भुगत रहे हैं लोग | Patrika News

कहां पर.... नेताओं की आपसी फूट का खमियाजा भुगत रहे हैं लोग

चूरू (सुजानगढ़). नेताओं के आपसी मनमुटाव के चलते शहर में दर्जनों सड़कें अधूरी पड़ी हंै, जिन्हें लेकर नगरपरिषद प्रशासन गंभीर नहीं है। नेताओं की आपसी फूट का खमियाजा शहर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। यहां आपको बता दें कि शहर में एक वर्ष से लेकर 5 वर्षों से अधर में कई सडकें अटकी पड़ी हंै, जिनमें कहीं 30 फीट तो कहीं 100 से 200 फीट की अधूरी सड़कें नवनिर्मित सड़को में पैबंद (धब्बा) साबित हो रही है।

चुरू

Published: January 10, 2022 11:45:17 am

चूरू (सुजानगढ़). नेताओं के आपसी मनमुटाव के चलते शहर में दर्जनों सड़कें अधूरी पड़ी हंै, जिन्हें लेकर नगरपरिषद प्रशासन गंभीर नहीं है। नेताओं की आपसी फूट का खमियाजा शहर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। यहां आपको बता दें कि शहर में एक वर्ष से लेकर 5 वर्षों से अधर में कई सडकें अटकी पड़ी हंै, जिनमें कहीं 30 फीट तो कहीं 100 से 200 फीट की अधूरी सड़कें नवनिर्मित सड़को में पैबंद (धब्बा) साबित हो रही है। कई सड़कें तो ऐसी भी हैं, जिनकी लंबाई एक किमी है जो चार बार टुकड़ों में बन जाने के बाद भी अधूरी पड़ी है।
रेलवे फाटक एक से पुलिस थाने की दूरी करीब एक किमी है। राजनीति के कारण चार बार अलग-अलग जगह से अलग-अलग समय में बनाई गई फिर भी दो जगह से अधूरी है। पुलिस थाने से जांगिड़ समाज भूमि तक करीब 100फीट तक कोलतार डाला है। इसके बाद 200 फीट कोलतार सड़क अंबेडकर भवन तक बनी। अंबेडकर भवन से दिनेश माली तक सीमेन्टेड सड़क दो वर्ष पहले बनाई गई। दिनेश माली से मोहनलाल बुगालिया तक 6 माह पहले, धर्मचन्द सांखला से सूर्य भगवान मन्दिर तक 100 फीट टूटी सड़क छोड़ दी। दो माह पहले मूलचन्द सांखला के कौने से मोहन कच्छावा की दुकान तक 100फीट सीमेन्ट सड़क बनाई ओर मोहन कच्छावा से रेलवे गेट तक 150फीट सड़क को बदहाल ही छोड़ दिया। चन्दन टेक्सटाइल्स से भूतोडिय़ा चौक तक 30 फीट संपर्क सड़क बेहाल है। शहरी गौरव पथ दूलिया बास में टोडूजी चक्की से सालासर चुंगीनाका तक बना है लेकिन श्मसान गृह के पास 20-25 फुट को बिना सड़क बनाए ही छोड़ दिया जो दोनो ओर की सड़क के बीच में गड्डानुमा साबित हो रहा है। जहां पर कई बार बाईक सवार गिर चुके है। जि मेदारो की आंख नहीं खुल रही। अगूणा बाजार से दिग बर जैन मन्दिर के मार्ग पर 10-15फीट की टूटी हुई सड़क छोड़ दी गई व शेष 500 फीट सड़क 6 माह पहले ही सीमेन्टेड की बनाई गई।
कहां पर.... नेताओं की आपसी फूट का खमियाजा भुगत रहे हैं लोग
कहां पर.... नेताओं की आपसी फूट का खमियाजा भुगत रहे हैं लोग
सड़क बनाने की मांग, धरने पर बैठे लोग
सुजानगढ़. सड़क निर्माण की मांग को लेकर दुकानदारों व मौहल्लेवासियो ने सड़क को जाम कर दिया व सभापति, आयुक्त व नगरपरिषद प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। जानकारी के अनुसार वार्ड 31 में कोटड़ी होकर जगदीश स्वामी के घर तक सड़क बनाने की मांग मौहल्लेवासी करीब एक वर्ष से कर रहे हैं, कई बार नगरपरिषद प्रशासन को अवगत कराया गया। आक्रोशित लोग रास्ता अवरूद्ध कर धरने पर बैठ गए।
सूचना मिलने पर सफाई निरीक्षक कलजीत सिंह व सहायक निरीक्षक मुन्नालाल मीणा मौके पर पहुंचे लेकिन मौहल्लेवासी सभापति को मौके पर बुलाने पर अड़ गए। सरोज भामा ने बताया कि सड़क बनाने को लेकर कई बार परिषद प्रशासन को कहा गया लेकिन ध्यान न देने पर यह कदम उठाया गया। करीब तीन घंटे बाद पार्षद मोहम्मद इदरीश गौरी पहुंचे ओर कहा कि सड़क का वर्क ऑर्डर हो चुका है, बरसात के कारण कार्य शुरु नहीं हो सका। मौसम साफ हुआ है,इसलिए रविवार को कार्य शुरु हो जाएगा। इसे लेकर राजनीति की जा रही है। इधर, प्रतिपक्ष नेता जयश्री दाधीच पर पार्षद गौरी द्वारा जनता को भड़काने का आरोप लगाने पर मौहल्लेवासी भड़क गए व नाराजगी जताई। बाद में आयुक्त सोहनलाल नायक व पुलिस टीम भी पहुंची व मामला शांत करवाया। इस अवसर पर प्रतिपक्ष नेता जयश्री दाधीच, पार्षद दीनदयाल पारीक, ममता ओझा,भवानीसिंह, पवन सोनी, सरोज भामा, दयालसिंह, नवीन, कुलदीपसिंह, मुरली प्रजापत, महेश जैन, विकास शर्मा, उषा बगड़ा, सुमन कंवर, मंजूकंवर, कमल दाधीच, नरेन्द्र गुर्जर सहित कई लोग मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.