scriptLOCK DOWN–किसने उठाया बीड़ा, ताकि कोई जरूरतमंद भूखा ना सोए | Who picked up the gauntlet, so that no needy starved sleep | Patrika News

LOCK DOWN–किसने उठाया बीड़ा, ताकि कोई जरूरतमंद भूखा ना सोए

locationचुरूPublished: Mar 30, 2020 12:42:10 pm

Submitted by:

Vijay

कोरोना संक्रमण के चलते किए गए लॉक डाउन में जरूरतमंदो की सहायता के लिए चूरू भाजपा ने बीड़ा उठा लिया है। कोई भूखा ना सोये इसको ध्यान में रखते हुए जरुरतमंदों को राशन सामग्री की किट वितरित की गई। प्रत्येक किट में आटा, दाल, चावल तथा तेल की एक सप्ताह की सामग्री है। शहर के करीब एक हजार परिवारों को ये उपलब्ध कराया जाएगा।

LOCK DOWN--किसने उठाया बीड़ा, ताकि कोई जरूरतमंद भूखा ना सोए

LOCK DOWN–किसने उठाया बीड़ा, ताकि कोई जरूरतमंद भूखा ना सोए

चूरू. कोरोना संक्रमण के चलते किए गए लॉक डाउन में जरूरतमंदो की सहायता के लिए चूरू भाजपा ने बीड़ा उठा लिया है। कोई भूखा ना सोये इसको ध्यान में रखते हुए जरुरतमंदों को राशन सामग्री की किट वितरित की गई। प्रत्येक किट में आटा, दाल, चावल तथा तेल की एक सप्ताह की सामग्री है। शहर के करीब एक हजार परिवारों को ये उपलब्ध कराया जाएगा।इस कार्य का शुभारंभ उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, जिलाध्यक्ष पंकज गुप्ता, हरलाल सहारण, समाजसेवी पंकज सुराणा व पवन बगडिय़ा ने सामग्री रथ को रवाना किया। इस मौके पर उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय आपदा में प्रत्येक व्यक्ति के साथ खड़ी रहती है। वितरण कार्य दो वाहनों के जरिये शुरू किया गया। एक का नेतृत्व दीनदयाल सैनी व दूसरे वाहन का नेतृत्व सुरेश सारस्वत कर रहे हैं। वाहिनी में मुकेश प्रजापत, सुनील खटीक, निरंजन सेन, विष्णु सोनी आदि हैं। जानकारी के अनुसार सामुदायिक दूरी का पालन करते हुए जिन जिन वार्डों में सामग्री भेजी गई है उनकी सूची पहले ही बना ली गई। उसके अनुसार सामग्री वितरित की गई। यह सामग्री एक सप्ताह बाद इन परिवारों को फिर दी जाएगी।
रतनगढ़. पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवां के सानिध्य में रविवार को शिवाजी सेवा संस्थान ने कस्बे के विभिन्न वार्डो में लोगो को गभग 300 भोजन के पैकेट वितरित किए। लॉयन्स क्लब रतनगढ़ के अध्यक्ष शशी कुमार गौड़ के सानिध्य में जरूरतमंद लोगों को उनके आवास तक खाने के पैकेट पहुंचाए गए। भवानीसिंह राजपुरोहित की ओर से 200 पैकेट मिठाई के जरूरतमंदों के लिए प्रशासन को दिए।
सुजानगढ़. विहिप व बजरंग दल की ओर से प्रतिदिन 10 जरूरतमंद परिवारो को राशन सामग्री वितरण करने की शुरुआत वार्ड नम्बर 25 व 26 में 10 परिवारों में वितरण करके की। राजीव गांधी कॉलोनी में 10 परिवारो को यह सामग्री दी गई। इस मौके पर पार्षद तनसुख प्रजापत, सुजानगढ़ चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स के महामंत्री प्रेमप्रकाश तूनवाल थे। गांधी आश्रम के अध्यक्ष सुभाष वेदी ने गुजरात के बड़ोदा व सूरत से आए 25 सदस्यों को नाश्ता करा कर दो वाहन से उनके गांव लालमदेसर व बैनाथा भिजवाया। सादुलपुर. राजगढ़-कोलकता एवं बैंगलोर नागरिक परिषद की ओर से सौ पैकेट खाद्य सामग्री के शहर के वार्डों में जरुरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरण की गई है। इस अवसर पर नियाज मोहम्मद गहलोत, रामावतार बैरासरिया, अशोक बैरासरिया, मनोज पूनिया, चांदरतन कौशिक, पुरूषोत्तम बैरासरिया, शंकरसिंह राजपूत आदि ं ने भागीदारी निभाई। बैरासरिया परिवार अपने घर में खाना बनाकर जरुरतमंद लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। रामकिशन बैरासरिया ने बताया कि उनके दो परिवार सुबह से शाम 50 पैकेट जरुरतमंद परिवारों को पहुंचा रहे हैं।
छापर. रविवार को छापर कस्बे के 23 जरूरतमंद परिवारों को 2200-2200 रुपए की राशन सामग्री का वितरण छापर नागरिक परिषद कोलकाता की ओर से किया गया। इस मौके पर बन्शी डूडी, कमल रतावा, हनुमान माली, हिमांशु दाधिच व कालू सोनी मौजूद थे। इस राशन सामग्री को दिलवाने में प्रेरक की भूमिका राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त चैन रूप दायमा ने निभाई।पास के गांव खालियां में तोलाराम पूनिया व हनुता राम पूनिया दोनों भाइयों ने 15 जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री का वितरण किया।
जसवंतगढ. मुस्लिम महासभा के कार्यकर्ता जरूरतमंदों को घर-घर पंहुचकर सहायता प्रदान कर रहे है। वहीं राजस्थान पत्रिका मे प्रकाशित खबर पर रोड़ू के समीप ढाणियों के बास मुस्लिम महासभा की टीम ने रविवार को टोडाराम मेघवाल के घर पर पंहुचकर राशन किट वितरित किया। मुस्लिम महासभा के अध्यक्ष इरफान खान ने बताया कि तहसील मे रविवार तक 466 किट वितरित कर दिए गए हैं। खान ने बताया कि गायों को चारा खिलाया गया। इस दौरान सिराजुदीन बल्खी, रमजान भुट्टा, अमजद खान मौजूद रहे। तारानगर. भाजपा नेता राकेश जांगिड़ व उनकी टीम ने 500 गरीब परिवारों तक राशन सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था की है। कस्बे के वार्ड 8 में जगदीशप्रसाद सैनी ने 100 जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री के किट वितरित किए। कांग्रेस के मानसिंह सैनी ने अम्बेडकर सर्किल के पास आवारा पशुओं के खाने के लिए 70 किलो ककड़ी की व्यवस्था की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो