scriptchuru news- किसने कहा कि- योग्यता के आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से उच्च पदों पर पहुंचने का रास्ता बंद ! | Who said that - The way to reach high posts through direct recruitment | Patrika News

churu news- किसने कहा कि- योग्यता के आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से उच्च पदों पर पहुंचने का रास्ता बंद !

locationचुरूPublished: Aug 18, 2022 06:49:03 pm

Submitted by:

Vijay

चूरू. सरदारशहर. राजस्थान उप प्राचार्य सीधी भर्ती संघर्ष समिति की ओर से बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन विधायक भंवरलाल शर्मा व एसडीएम पवन कुमार को सौंप कर शिक्षा विभाग में नवसृजित पद उप प्राचार्य स्कूल के 50 प्रतिशत पदों पर सीधी भर्ती का प्रावधान करने की मांग की है।

किसने कहा कि- योग्यता के आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से उच्च पदों पर पहुंचने का रास्ता बंद !

किसने कहा कि- योग्यता के आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से उच्च पदों पर पहुंचने का रास्ता बंद !

उप प्राचार्य 50 प्रतिशत पदों पर सीधी भर्ती का प्रावधान करने की मांग
चूरू. सरदारशहर. राजस्थान उप प्राचार्य सीधी भर्ती संघर्ष समिति की ओर से बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन विधायक भंवरलाल शर्मा व एसडीएम पवन कुमार को सौंप कर शिक्षा विभाग में नवसृजित पद उप प्राचार्य स्कूल के 50 प्रतिशत पदों पर सीधी भर्ती का प्रावधान करने की मांग की है। उन्होंने लिखा कि वर्तमान सरकार के द्वारा राजस्थान शिक्षा राज्य अधीनस्थ सेवा नियम 2022 के माध्यम से उच्च माध्यमिक विद्यालय में उप प्राचार्य पद को सृर्जित करना एक अति आवश्यक और महत्वपूर्ण निर्णय है। जिसकी शैक्षणिक क्षेत्र में सुधार के लिए आवश्यक थी।
परंतु इस नियम में उप प्राचार्य पदों को 100 प्रतिशत पदोन्नति से ही भरे जाने का प्रावधान कर एकतरफा और केवल कैडर विशेष को फायदा पहुंचाने वाला है। इसमें 3.50 लाख ऊर्जावान अध्यापक, वरिष्ठ अध्यापक, युवा व्याख्याता एवं और अन्य कार्य शिक्षकों की मांग को अनदेखा किया गया है और उनका शिक्षा विभाग में योग्यता के आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से उच्च पदों पर पहुंचने का रास्ता बंद हो गया है। इसलिए शिक्षा विभाग में नवसृजित पद उप प्राचार्य के 50 प्रतिशत पदों पर सीधी भर्ती के प्रावधान कर 3.50 लाख युवाओं के साथ न्याय करें और नियम में संशोधन करवा कर लाभान्वित करवाएं। इस अवसर पर डा.पवन महर्षि, जितेंद्र कुमार, अमरचंद, मुकेश सोनगरा, उमेद ङ्क्षसह राठौड़, महावीरप्रसाद, राकेश प्रजापत कैलाश, चंद्रकांत महर्षि, प्रभुङ्क्षसह, संदीप कुमार, रोहिताश, श्यामलाल, विनय कुमार आदि उपस्थित थे।
सड़क और नाली को लेकर किया प्रदर्शन
सुजानगढ़. शहर के वार्ड 60 में मंगलवार को मोहल्लेवासियो ने सड़क व नाली निर्माण को लेकर विधायक मनोज मेघवाल व सभापति निलोफर गौरी के खिलाफ नारेबाजी की और वहीं धरने पर बैठ गए। पार्षद प्रतिनिधि अमजद खां ने बताया कि धरना स्थल पर सभापति गौरी व उपसभापति अमित मारोठिया आए ओर आश्वासन दिया कि परिषद व विधायक कोटे से समस्या का समाधान किया जाएगा।
धरना मांडेता रोड़ स्थित आरजू मेडिकल स्टोर के पास दिया गया। धरना स्थल पर विधायक का पूतला लेकर बैठे थे लेकिन समझौता वार्ता हो जाने के कारण पूतला जलाया नहीं गया। मौके पर एडवोकेट सलीम खान, पार्षद इस्माईल खां, पार्षद आसिफ अली, पार्षद जाकिर क्याल, मौहल्लेवासी बाबूलाल बहलीम, अकरम बहलीम, नानू, अब्बास, हारून, रजाक, अजरूद्दीन, मनीष, संदीप, रफीक, फिरोज, रमजाना, धन्नी, गुलशन, रूकिया आदि ने नारेबाजी की। धरना स्थल पर पुलिस उपनिरीक्षक सरदारङ्क्षसह भी पहुंचे।
ङ्क्षप्रसिपल को किया एपीओ गांव में छाई खुशी की लहर
चूरू. लंबोर बड़ी गांव में बालिकाओं के साथ ङ्क्षप्रसिपल पर अभद्र व्यवहार करने के आरोप में विभाग ने ङ्क्षप्रसिपल को एपीओ कर दिया है। वही ग्रामीणों ने खुशी जाहिर करते हुए विद्यालय का ताला खोल दिया है। सरपंच संतोष फगेडिय़ा ने बताया कि गत काफी दिनों से विद्यालय में लड़ाई झगड़ा आदि होने के कारण गांव के विद्यार्थियों पर बुरा असर पड़ रहा था तथा उनकी पढ़ाई बाधित हो रही थी। सरपंच ने बताया कि तालाबंदी के बाद विभाग हरकत में आया तथा उनकी मांगों का निराकरण कर दिया जिस पर बुधवार को स्कूल का ताला खोल दिया गया है। जोगेंद्र ङ्क्षसह फगेडिय़ा ने बताया कि संयुक्त निदेशक कार्मिक माध्यमिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर की ओर से ङ्क्षप्रसिपल को एपीओ के आदेश जैसे ही पहुंचे वैसे ही गांव में खुशी की लहर छा गई। गांव के रिसाल ङ्क्षसह बीका, अजय जनाऊ, सुनील राहड़, रामचंद्र फगेडिय़ा, फतेह ङ्क्षसह राहड़ पूर्व सरपंच, कृष्ण मीणा पूर्व सरपंच, मदनङ्क्षसह चौहान, पवन शर्मा, महावीर ङ्क्षसह मेघवाल, जयकरण मेघवाल, आदि ने ताला खोलकर आंदोलन और धरना समाप्त करने की घोषणा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो