scriptWho said..unless the minister apologizes, will non-cooperation with t | churu news- किसने कहा..जब तक मंत्री माफी नहीं मांगते, सरकार का करेंगे असहयोग | Patrika News

churu news- किसने कहा..जब तक मंत्री माफी नहीं मांगते, सरकार का करेंगे असहयोग

चूरू. पंचायत समिति चूरू की समस्त ग्रामों में होने वाली ग्रामसभाओं का बुधवार को अपनी मांगों को लेकर बहिष्कार किया। इसके चलते कही पर भी ग्रामसभा नहीं हो पाई। सरपंच संघ के आह्वान पर सभी सरपंचों ने पंचायत समिति में धरना दिया। उन्होंने सरपंचों पर नरेगा में अनियमितता का आरोप लगाने के विरोध में पंचायतीराज मंत्री रमेश मीणा का पुतला दहन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए।

चुरू

Published: July 28, 2022 11:57:32 am

पंचायतीराज मंत्री के बयान को लेकर सरपंचों ने जताया रोष
जिले के सरपंचों ने ग्रामसभाओं को किया बहिष्कार
चूरू. पंचायत समिति चूरू की समस्त ग्रामों में होने वाली ग्रामसभाओं का बुधवार को अपनी मांगों को लेकर बहिष्कार किया। इसके चलते कही पर भी ग्रामसभा नहीं हो पाई। सरपंच संघ के आह्वान पर सभी सरपंचों ने पंचायत समिति में धरना दिया। उन्होंने सरपंचों पर नरेगा में अनियमितता का आरोप लगाने के विरोध में पंचायतीराज मंत्री रमेश मीणा का पुतला दहन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए। धरने के पश्चात ब्लॉक अध्यक्ष बलबीर ढाका के नेतृत्व में सरपंच संघ ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लिखा है कि सरकार के साथ हुए समझौते का क्रियान्वयन नहीं किए जाने तक सरपंचों का असहयोगात्मक रवैया जारी रहेगा। ज्ञापन देने वालों में हरदयाल ङ्क्षसह भामासी, जंगशेर खान पिथिसर, संदीप वर्मा जासासर, कमल भामू खासोली, दयाराम कस्वा दूधवाखारा, रामनिवास कड़वासरा आसललखेड़ी, ताराचंद भामू श्योपुरा, नवलङ्क्षसह घंटेल, नारायणा राम खंडवा, जगदीश प्रसाद सिरसला, मजीद खान राणासर मौजूद थे।
रतनगढ़. सरपंच संघ राजस्थान के आह्वान पर पंचायती राज मंत्री की ओर से वादाखिलाफी व सरपंचों पर घोटालों के आरोप से आहत होकर बुधवार को तहसील के सभी सरपंचों ने ग्राम सभाओं का बहिष्कार कर सरपंच फॉर्म के अध्यक्ष के लेटर हेड पर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में उल्लेख किया है कि पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा ने 22 मार्च को नागौर दौरे के दौरान सरपंचों की विभिन्न मांगों को लेकर सरपंच यूनियन के साथ लिखित में समझौता किया था लेकिन वो मांगे अभी तक पूरी नहीं हुई हैं, इसके अलावा मंत्री की ओर से नरेगा में सरपंचों पर लगाए गए घोटालों व अनियमितता के आरोपों से राजस्थान के सरपंचों में आक्रोश है। ज्ञापन में लिखा है कि अगर किसी सरपंच ने भ्रष्टाचार किया है तो उसके $िखलाफ कार्रवाई की जाए लेकिन सभी सरपंचों पर घोटालों के आरोप उचित नहीं है । ज्ञापन में लिखा है कि शीघ्र मांगें पूरी नहीं हुई तो संघ के निर्देशानुसार 1 अगस्त को जिला स्तर पर व 5 अगस्त को प्रदेश स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रशाशन की होगी। ज्ञापन पर सरपंच हरिप्रसाद दायमा, गिरधारी लाल खीचड़ व अन्य आदि के हस्ताक्षर हैं।
तारानगर. राजस्थान सरपंच फोरम संघ के आह्वान पर तारानगर पंचायत समिति के सरपंचों ने बुधवार को ग्राम पंचायतों में आयोजित होने वाली ग्राम सभाओं का बहिष्कार कर पंचायत समिति मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। धरना- प्रदर्शन के बाद सरपंचों ने मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर नागौर में पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा की ओर से बिना जांच किए सरपंचों पर घोटाले का आरोप लगाने पर कड़ा विरोध जताते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की। साथ ही राज्य सरकार की ओर से सरपंचों की विभिन्न मांगों को लेकर किए गए समझौते को अतिशीघ्र लागू करने की सरकार से मांग की गई। तारानगर सरपंच फोरम अध्यक्ष दर्शना देवी, सरपंच धर्मवीर राठौड़, राजेंद्र कस्वा, डॉ. अमित सिहाग आदि शामिल थे।
सालासर. राजस्थान सरपंच संघ की इकाई की बैठक जयपुर में हुई। चूरू सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष नवीन सिलू ने बताया कि नागौर दौरे के दौरान पंचायत राज मंत्री के द्वारा बिना किसी जांच के घोटाले का आरोप लगाने को लेकर सरपंचों ने तीन चरणों में विरोध की घोषणा की। 27 को ग्राम सभाओं का बहिष्कार करना, पंचायत समिति स्तर पर एक दिन का धरना देकर उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। 1 अगस्त को जिला स्तर पर धरना देकर जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। 5 अगस्त को जयपुर में अनिश्चितकालीन धरना व महापड़ाव का कार्यक्रम होगा।
churu news- किसने कहा..जब तक मंत्री माफी नहीं मांगते, सरकार का करेंगे असहयोग
churu news- किसने कहा..जब तक मंत्री माफी नहीं मांगते, सरकार का करेंगे असहयोग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को लगी गोली, जवान भी घायल38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.