scriptWhoever is the culprit, will not be spared: Rehana Riaz | अपराधी चाहे कोई भी हो, बख्शा नहीं जाएगा: रेहाना रियाज | Patrika News

अपराधी चाहे कोई भी हो, बख्शा नहीं जाएगा: रेहाना रियाज

राजस्थान राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज ने शुक्रवार को यहां सर्किट हाऊस में आमजन की समस्याएं सुनीं और उनके निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

चुरू

Published: April 01, 2022 05:35:55 pm

चूरू। राजस्थान राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज ने शुक्रवार को यहां सर्किट हाऊस में आमजन की समस्याएं सुनीं और उनके निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने महिला आयोग से संबंधित प्रकरणों के अलावा आमजन की समस्याओं से जुड़े अभाव-अभियोग सुने और उनके समुचित निस्तारण का भरोसा दिलाया। इस दौरान उनसे मिले चिकित्सकों एवं अन्य प्रतिनिधिमंडलों ने लालसोट प्रकरण में राजस्थान सरकार एवं महिला आयोग द्वारा उठाए गए कदम की सराहना की और कहा कि दोषियों को समुचित दंड मिलना चाहिए। इस पर महिला आयोग अध्यक्ष ने कहा कि अपराधी चाहे कोई भी हो, बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न से जुड़े सभी मामलों में उनका स्टैंड यही रहता है। महिलाओं को भी अनावश्यक दबाव में आने की बजाय अपने हक की बात करनी चाहिए।

अपराधी चाहे कोई भी हो, बख्शा नहीं जाएगा: रेहाना रियाज
अपराधी चाहे कोई भी हो, बख्शा नहीं जाएगा: रेहाना रियाज

इस दौरान चूरू मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ एमएम पुकार से बातचीत में मेडिकल कॉलेज में विभिन्न पदों के रिक्त पड़े होने की बात सामने आने पर महिला आयोग अध्यक्ष ने चिकित्सा शिक्षा विभाग कमिश्नर शिवांगी स्वर्णकार से इस बारे में चर्चा की और आवश्यक कार्यवाही करने के लिए कहा। सुबोध मासूम आदि ने गढ़ के जीर्णोद्धार के लिए राजस्थान सरकार की ओर से पांच करोड़ रुपए के प्रावधान के लिए आभार व्यक्त करते हुए अनुरोध किया कि गढ़ में हो रहे अतिक्रमण एवं चल रहे सरकारी कार्यालयों को खाली करवाकर वहां पुरातात्विक महत्त्व तथा स्वाधीनता संग्राम से संबंधित सामग्री आमजन के दर्शनार्थ उपलब्ध करवाई जाए तथा गढ़ के जीर्णोद्धार का समस्त कार्य जिला प्रशासन की देखरेख मे सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा करवाया जाए। इस पर रेहाना रियाज ने जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग से दूरभाष पर चर्चा की और कहा कि गढ़ के जीर्णोद्धार एवं अन्य कार्य के लिए इतिहास और पुरातत्व से जुड़े लोगों की कमेटी बनाई जा सकती है। सरदारशहर के जितेंद्र स्वामी, भाले खां आदि ने यूक्रेन से लौटे छात्रों की शिक्षा एवं रोजगार में मदद के लिए अनुरोध किया, जिस पर रियाज ने कहा कि वे इस संबंध में राज्य स्तर पर बात रखेंगी।

डॉ जेबी खान एवं अन्य लोगों ने इस दौरान जिला मुख्यालय स्थित राजकीय बालिका कॉलेज में विज्ञान संकाय खुलवाने का अनुरोध किया, जिस पर रेहाना रियाज ने कॉलेज शिक्षा आयुक्त शुचि त्यागी से दूरभाष पर इस बारे में चर्चा की और विज्ञान संकाय खोलने की जरूरत जाहिर की।

महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज ने इस मौके पर कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक उल्लेखनीय बजट के बाद सरकारी चिकित्सालयों में पंजीकरण शुल्क सहित समस्त प्रकार की जांच फ्री किए का फैसला किया है, जो अपने आप में अद्भुत है। उन्होेंने चिरंजीवी योजना में निजी अस्पतालों में इलाज की सीमा 10 लाख रुपए किए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि जिस प्रकार कोई पिता अपने बच्चों की देखभाल और पालन-पोषण करता है, वैसे ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान की जनता को अपना परिवार मानकर संवेदनशीलता से हर वर्ग के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं।

इस दौरान मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ महेश मोहन पुकार, डॉ महेश शर्मा, नरेंद्र सैनी, रतन लाल जांगिड़, सुबोध मासूम, डॉ बीके चौधरी, रामनिवास सहारण, रामदेव बेरवाल, महेश मिश्रा, सुनीता बाकोलिया, शेर खान मलकाण, मुबारिक भाटी, अब्बास खां मोयल, शराकत अली रतननगर, हसन रियाज चिश्ती आदि मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

Punjab Borewell Accident: 8 घंटे के बचाव अभियान के बाद 6 साल के रितिक को बोरवेल से निकाला गया, अस्पताल में भर्तीBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाडपश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमआम आदमी पार्टी में शामिल होंगे कपिल देव! हरियाणा चुनाव से पहले AAP का बड़ा दांव, केजरीवाल संग फोटो वायरलपश्चिम बंगाल में BJP को बड़ा झटका, बैरकपुर के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह TMC में हुए शामिलएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डचार धाम यात्रा: केदारनाथ में श्रद्धालुओं ने फैलाया कचरा, वैज्ञानिक बोले - यही बनता है तबाही का कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.