scriptयहां क्यों नहीं चले ऑटो और क्यों नहीं खुले स्कूल, दुकानें भी रहीं बंद | Why Did Not Auto Run Here And Schools Did Not Open | Patrika News

यहां क्यों नहीं चले ऑटो और क्यों नहीं खुले स्कूल, दुकानें भी रहीं बंद

locationचुरूPublished: Feb 06, 2020 11:43:10 am

Submitted by:

Brijesh Singh

Sadulpur Rape: मासूम बालिका का अपहरण कर बलात्कार करने एवं जान से मारने की नियत से पत्थरों के नीचे दबाने जैसी की घटना को लेकर जन आक्रोश है।

यहां क्यों नहीं चले ऑटो और क्यों नहीं खुले स्कूल, दुकानें भी रहीं बंद

यहां क्यों नहीं चले ऑटो और क्यों नहीं खुले स्कूल, दुकानें भी रहीं बंद

सादुलपुर. मासूम बालिका का अपहरण कर बलात्कार (Sadulpur Rape ) करने एवं जान से मारने की नियत से पत्थरों के नीचे दबाने जैसी की घटना को लेकर जन आक्रोश है। संयुक्त व्यापार मंडल की ओर से बाजार बंद की घोषणा के बाद समूचा शहर ही नहीं बल्कि गली-मोहल्लों में भी दुकानें पूर्ण रूप से बंद (Market Closed) रही। शहर में एक भी ऑटो नहीं चला, शिक्षण संस्थाओं ने भी विद्यालय बंद रखकर घटना की कड़ी निंदा की। शीतला बाजार, मुख्य बाजार, मोहता बाजार, रेलवे स्टेषन रोड़, बस स्टैण्ड, कृषि उपज मंडी, महाराणा प्रताप चौक, जोगी आश्रम आदि में स्थित दुकानें बंद रही।

मामले में बुधवार को विभिन्न संगठनों एवं जनप्रतिनिधियों ने राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर गिरफ्तार आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है। लोगों के विरोध को देखते हुए आरोपी अकरम काजी कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने चूरू पॉक्सो कोर्ट में पेश किया। घटना के विरोध में विभिन्न सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं सहित महिलाओं ने भी रोष जताते हुए जुलूस के रूप में मिनी सचिवालय पहुंचकर आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।
जुलूस में आरोपी को फांसी की सजा देने के नारे लगाते हुए चल रहे थे। मिनी सचिवालय में पहुंचकर बसपा नेता मनोज न्यांगली के नेतृत्व में सभी लोग धरने पर बैठ गए एवं नारेबाजी कर घटना का विरोध जताया। बाद में राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में रोष जताया तथा घटना में शामिल अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने एवं मुख्य आरोपी अकरम काजी को स्पेशल कोर्ट चलाकर तथा मामले को केस ऑफिसर योजना में शामिल कर प्रतिदिन सुनवाई कर एक माह में फांसी की सजा देने की मांग की है।

महिला मंडल कार्यकर्ताओं ने भी सडक़ों पर उतरकर घटना की कड़ी निंदा की तथा मनीषा शंाडिल्य के नेतृत्व में मिनी सचिवालय पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। छात्रसंघ के शक्ति पूनिया, राजकुमार जांगिड़, अमित कुमार, हिमांशु, सुखवीर, अशोक धायल, रितिक जांगिड़, पंकज प्रजापत, कुलदीप राहड़, अजय जांगिड़ सहित दर्जनों छात्रसंघ कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर बलात्कार की घटना में गिरफ्तार आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है।
बलात्कार के आरोपी को भेजा जेल
सादुलपुर थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी वार्ड 23 सादुलपुर निवासी अकरम काजी को पोक्सो एक्ट न्यायालय चूरू में पेश किया गया। जहां उसे न्यायाधीश ने जेल भेजने के आदेष दिए। आदेष के बाद आरोपी को चूरू जेल में भेज दिया गया। उल्लेखनीय है कि मामले में गिरफ्तार आरोपी अकरम काजी पुलिस को चकमा देकर मंगलवार शाम को पुलिस थाने से फरार हो गया था। वार्ड 23 के निवासियों की मदद से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। घटना को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम भी सादुलपुर पहुंची। मामले में पुलिस की लापरवाही मानते हुए एचएम गिरधारीलाल तथा संतरी बलवीर को सस्पेंड किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो