scriptIrrigation in Kailash Miner- कैलाश माईनर में क्यों नहीं देते सिंचाई के लिए पानी | Why not provide water for irrigation in Kailash Miner | Patrika News

Irrigation in Kailash Miner- कैलाश माईनर में क्यों नहीं देते सिंचाई के लिए पानी

locationचुरूPublished: Feb 21, 2020 09:45:25 pm

Submitted by:

Vijay

तारानगर (चूरू). चंगोई, पंडरेउ टिब्बा, सुखवासी व कैलाश गांव के किसानों ने गुरुवार को एसडीएम व आईजीएनपी के अधिशाषी अभियंता को ज्ञापन देकर कैलाश माईनर में सिंचाई का पानी देने की मांग की है।

Irrigation in Kailash Miner- कैलाश माईनर में क्यों नहीं देते सिंचाई के लिए पानी

Irrigation in Kailash Miner- कैलाश माईनर में क्यों नहीं देते सिंचाई के लिए पानी

किसानों ने एसडीएम व आईजीएनपी के अधिशासी अभियंता को ज्ञापन
तारानगर (चूरू). चंगोई, पंडरेउ टिब्बा, सुखवासी व कैलाश गांव के किसानों ने गुरुवार को एसडीएम व आईजीएनपी के अधिशाषी अभियंता को ज्ञापन देकर कैलाश माईनर में सिंचाई का पानी देने की मांग की है। ज्ञापन में किसानों ने बताया कि कैलाश माईनर से जुड़े सैंकड़ों किसानों ने अपने खेतों में चना, गेहूं, जौ, सरसों आदि फसलों की बुवाई कर रखी है। नहर विभाग की ओर से माईनर में पिछले दो बार से पानी नही छोड़ा गया है जिस कारण सिंचाई के अभाव में खेतों में खड़ी फ सल सूख रही है। किसानों ने बताया कि यदि शीघ्र ही फसलों में पानी की सिंचाई नही की गई तो किसानों की करोड़ों रुपए की फ सल बर्बाद हो जाएगी। किसानों ने कैलाश माईनर में अतिशीघ्र व लगातार 15 दिन तक सिंचाई का पानी छोडऩे की मांग की है ताकि किसान अपने खेतों में पर्याप्त सिंचाई कर सकें। हरिसिंह सरावग, सुरेशसिंह, सुरेन्द्रसिंह, सुभाष कस्वा, शेरसिंह राहड़, दलीप रेप्सवाल, दानाराम रूलानिया, सतपाल जाखड़, सीताराम बलौदा, मोहनलाल महिया, चन्द्रपाल दानोदिया, जगदीश मीणा आदि अनेक किसान ज्ञापन देने वालों में शामिल थे। उधर डाबड़ी छोटी, डाबड़ी बड़ी, धीरवास बड़ा व धीरवास छोटा गांव के ग्रामीणों ने भी एसडीएम को ज्ञापन देकर धीरवास माईनर डाबड़ी छोटी टेल से जुड़े काश्तकारों को आगे तक व पर्याप्त मात्रा में सिंचाई का पानी देने की मांग की है। ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि धीरवास माईनर डाबड़ी छोटी टेल से जुड़े काश्तकारों के खेतों में करीब डेढ माह से सिंचाई का पानी नही पहुंचा है। जिस कारण खेतों में खड़ी चने व गेहूं की फसल खराब हो रही है। मनोज कस्वा, प्रतापसिंह, मातुराम कस्वा, ओमप्रकाश, आनंद, हड़मान, कृष्ण कुमार, धर्मपाल, प्रहलाद, राजेष, रोहताश आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो