scriptWhy PM Modi honored Churu Collector.— प्रधानमंत्री मोदी ने चूरू कलक्टर को क्यों किया सम्मानित… आप भी जानिए… | Why PM Modi honored Churu Collector... you also know... | Patrika News
चुरू

Why PM Modi honored Churu Collector.— प्रधानमंत्री मोदी ने चूरू कलक्टर को क्यों किया सम्मानित… आप भी जानिए…

चूरू. खेलो इंडिया में उत्कृष्ट उपलब्धियों और युवा खिलाडिय़ों की बेहतर भागीदारी के लिए चूरू जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग को प्रधानमंत्री अवार्ड से सम्मानित किया गया है। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में गुरुवार को आयोजित 15 वें सिविल सर्विस डे समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चूरू के जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग को ट्रॉफी एवं बीस लाख रुपये का चेक प्रदान कर सम्मानित किया।

चुरूApr 22, 2022 / 12:53 pm

Vijay

Why PM Modi honored Churu Collector.--- प्रधानमंत्री मोदी ने चूरू कलक्टर को क्यों किया सम्मानित... आप भी जानिए...

Why PM Modi honored Churu Collector.— प्रधानमंत्री मोदी ने चूरू कलक्टर को क्यों किया सम्मानित… आप भी जानिए…

खेलो इंडिया में उत्कृष्ट उपलब्धियों और युवा खिलाडिय़ों की बेहतर भागीदारी के लिए किया सम्मानित
ट्रॉफी एवं बीस लाख रुपए का चेक प्रदान किया
चूरू. खेलो इंडिया में उत्कृष्ट उपलब्धियों और युवा खिलाडिय़ों की बेहतर भागीदारी के लिए चूरू जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग को प्रधानमंत्री अवार्ड से सम्मानित किया गया है। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में गुरुवार को आयोजित 15 वें सिविल सर्विस डे समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चूरू के जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग को ट्रॉफी एवं बीस लाख रुपये का चैक प्रदान कर सम्मानित किया। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र ङ्क्षसह, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधान सचिव डॉ पीके मिश्रा सहित विशिष्टजन उपस्थित थे। समारोह के दौरान जिले की खेल गतिविधियों एवं उपलब्धियों पर आधारित डॉक्यूमेंट्री का प्रदर्शन किया गया। अवॉर्ड पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने इसका श्रेय जिले के सभी खेल प्रशिक्षकों, सभी खिलाडिय़ों, पूर्व एवं वर्तमान जिला खेल अधिकारियों तथा डीआईओ लक्ष्मण ङ्क्षसह चौधरी को दिया। उन्होंने कहा कि जिले में खेल सुविधाओं में विस्तार करते हुए यह कोशिश की जाएगी कि जिले के खिलाडिय़ों का प्रदर्शन भविष्य में और अधिक बेहतर हो। युवा खिलाडिय़ों से कहा है कि वे अपनी फिटनेस पर और अधिक ध्यान देते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन करें तथा जिले व देश का नाम रोशन करें। उल्लेखनीय है कि जिले में विकसित खेल केन्द्रों, खिलाडिय़ों द्वारा राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक, महिला खिलाडिय़ों, पैरा खिलाडिय़ों के प्रतिनिधित्व, फिट इंडिया/खेलो इंडिया में जिला प्रशासन द्वारा किये गये नवाचार में युवा खिलाडिय़ों की व्यापक स्तर पर भागीदारी के आधार पर प्रधानमंत्री पुरस्कार 2021 के लिए जिले का चयन किया है। पांच चरण में चली लंबी चयन प्रक्रिया के बाद जिले का चयन इस पुरस्कार के लिए किया गया। जिला कलक्टर सिहाग की पहल पर पोषण और स्वास्थ्य जागरुकता अभियान एक नवाचार के रूप में जिले में चलाया गया, जिसकी कमान प्रशिक्षु आईएएस डॉ धीरज ङ्क्षसह ने संभाली। अभियान के दौरान स्वास्थ्य, पोषण से संबंधित मुद्दों के बारे में किशोर और पूर्व-किशोरावस्था के युवाओं में वांछित जागरुकता के लिए गतिविधियां आयोजित की गईं तथा स्वास्थ्य जांच के बाद जरूरत के अनुसार विद्यार्थियों को उपचार दिया गया।
राठौड़ ने की घोषणा: अब चूरू में संग्रहित हो सकेगा दो हजार यूनिट
चूरू. जिला मुख्यालय के डीबी अस्पताल में रक्त संग्रहित करने की क्षमता एक हजार यूनिट ही है। इससे अधिक यूनिट होने पर रक्त दूसरे क्षेत्रों में भेजना पड़ रहा है। इस पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने मेडिकल कॉलेज के ङ्क्षप्रसीपल डा महेश मोहन पुकार से वार्ता की और रक्त संग्रहण की क्षमता बढ़ाने के बारे में पूछा। इस पर पुकार ने बताया कि फिलहाल भरतिया अस्पताल में एक हजार यूनिट ही संग्रहित किए जाने की क्षमता है। राठौड़ ने तुरंत ही विधायक कोटे से एक हजार और यूनिट के लिए संसाधन उपलब्ध कराने की घोषणा कर दी। इसके अलावा राठौड़ ने अपने जन्मदिन पर अस्पताल में अन्य सुविधाओं के अभाव के बारे में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य से प्रस्ताव भी मांगे और उनको भी पूरा करने का आश्वासन दिया।

Home / Churu / Why PM Modi honored Churu Collector.— प्रधानमंत्री मोदी ने चूरू कलक्टर को क्यों किया सम्मानित… आप भी जानिए…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो