scriptJustice- ऐसा क्यों कहा… पीडि़ताएं विश्वास और उम्मीद के साथ यहां आती हैं, उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए | Why said so... Victims come here with faith and hope, they should get | Patrika News

Justice- ऐसा क्यों कहा… पीडि़ताएं विश्वास और उम्मीद के साथ यहां आती हैं, उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए

locationचुरूPublished: Mar 03, 2022 12:34:34 pm

Submitted by:

Vijay

चूरू. राजस्थान राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज ने बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित महिला थाना का औचक निरीक्षण किया और थाने की विभिन्न व्यवस्थाएं देखीं। इस दौरान महिला आयोग अध्यक्ष ने वहां मौजूद परिवादियों से बातचीत की और उनकी एफआईआर के बारे में पूछा।

Justice- ऐसा क्यों कहा... पीडि़ताएं विश्वास और उम्मीद के साथ यहां आती हैं, उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए

Justice- ऐसा क्यों कहा… पीडि़ताएं विश्वास और उम्मीद के साथ यहां आती हैं, उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए

चूरू. राजस्थान राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज ने बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित महिला थाना का औचक निरीक्षण किया और थाने की विभिन्न व्यवस्थाएं देखीं। इस दौरान महिला आयोग अध्यक्ष ने वहां मौजूद परिवादियों से बातचीत की और उनकी एफआईआर के बारे में पूछा। सभी परिवादियों ने बताया कि उनकी एफआईआर दर्ज हो गई है और उन्हें थाने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई और थाने के स्टाफ का रवैया सहयोगी है। महिला आयोग अध्यक्ष ने थाने के रजिस्टर देखे और थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुमन शेखावत से अनुसंधान प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। शेखावत ने अनुसंधान प्रक्रिया और महिला सुरक्षा सलाह केंद्र के जरिए समझाइश आदि के बारे में बताया। थाने में मौजूद तीनों परिवादियों ने महिला आयोग अध्यक्ष को बताया कि उनकी एफआईआर दर्ज कर ली गई है। महिला आयोग अध्यक्ष ने निरीक्षण के दौरान थाना प्रभारी और स्टाफ से कहा कि पीडि़ताओं के प्रति हमारा रवैया हमेशा सहयोगी और संवेदनशीलता से भरपूर होना चाहिए। पीडि़ताएं बड़े विश्वास और उम्मीद के साथ यहां आती हैं, उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए। महिला आयोग अध्यक्ष ने बताया कि निरीक्षण के दौरान थाने की व्यवस्थाएं और थाने स्टाफ का व्यवहार बेहतर पाया गया। रजिस्टर वगैरह अपडेट पाए गए। उन्होंने निरीक्षण के दौरान थाने की कमेंट बुक में टिप्पणी में भी थाने की व्यवस्थाओं की सराहना की।
इधर, सर्किट हाउस में राजस्थान राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि महिला आयोग अध्यक्ष बनने के बाद काफी लोग, विशेषकर महिलाएं अपने प्रकरणों और समस्याओं को लेकर मिल रही हैं। उनकी कोशिश रहेगी कि इन प्रकरणों में प्रभावी कार्यवाही हो और लोगों को समयबद्ध ढंग से न्याय मिले। उन्होंने कहा कि विलंब से हुआ न्याय भी एक प्रकार से अन्याय ही है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में महिला उत्पीडऩ से जुड़े प्रकरणों का विवरण लिया जा रहा है। प्रत्येक प्रकरण को बहुत ही संवेदनशीलता के साथ देखा जाएगा। महिला आयोग अध्यक्ष ने कहा कि आज जमाना शिक्षा का है। महिलाएं प्रत्येक क्षेत्र में अपना मुकाम बना रही हैं। उन्होंने कहा कि आयोग में नियमित जन सुनवाई के अलावा वे राज्य के विभिन्न जिलों का भ्रमण करेंगी और महिला उत्पीडऩ से जुड़े मामलों की समीक्षा करेंगी।
कचरा व्यवस्था सुधारो नहीं तो देंगे धरना
सुजानगढ़. पार्षद मो. बिलाल भूरान ने बुधवार को नगरपरिषद आयुक्त सोहनलाल नायक को ज्ञापन सौंपा।जिसमें कई मौहल्लो में कचरा उठाने के लिए टे्रक्टर-ट्रॉली व मजदूर न आने से प्रभावित हो रही साफ-सफाई व्यवस्था की ओर ध्यान दिलाया।कहा कि सम्बन्धित संवेदक से निर्धारित टे्रक्टर-ट्रॉली न लगाने से यह अव्यवस्था हो रही है इसलिए उसके खिलाफ कार्रवाही हो। वर्तमान व्यवस्था में जल्द सुधार न हुआ तो मौहल्लेवासियो के साथ धरना प्रदर्शन किया जाएगा। भूरान ने वार्ड 45, 57, 58 व 6 0 में इस कारण कचरा समय पर न उठाने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो