scriptअचानक सक्रिय क्यों हुई खाद्य विभाग की टीम | Why the food department team suddenly became active | Patrika News

अचानक सक्रिय क्यों हुई खाद्य विभाग की टीम

locationचुरूPublished: Apr 08, 2020 01:15:01 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

जिले में मंगलवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम ने बीदासर में एक प्रतिष्ठान पर टॉफियों के दो नमूने लिए। नमूने जांच के लिए जयपुर प्रयोगशाला भेजे गए हंै। खाद्य सुरक्षा टीम ने बीदासर में प्रतिष्ठान का निरीक्षण किया।

अचानक सक्रिय क्यों हुई खाद्य विभाग की टीम

अचानक सक्रिय क्यों हुई खाद्य विभाग की टीम

चूरू. जिले में मंगलवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम ने बीदासर में एक प्रतिष्ठान पर टॉफियों के दो नमूने लिए। नमूने जांच के लिए जयपुर प्रयोगशाला भेजे गए हंै। खाद्य सुरक्षा टीम ने बीदासर में प्रतिष्ठान का निरीक्षण किया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी मदनलाल बाजिया ने बताया कि टीम ने यहां से दो नमूने लिए गए हैं। दोनों को जांच के लिए जयपुर भेजा गया है। गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से इससे पहले भी कार्रवाई की गई थी लेकिन बीच में अभियान को रोक दिया गया। बाद में विभाग के अधिकारियों ने इस मामले में तेजी दिखाते हुए आज सैंपल लेने का काम शुरू किया गया है।
साहवा.रसद विभाग चूरू के प्रवर्तन निरीक्षक ने राशन वितरण दुकानों का निरीक्षण कर डीलरों को पात्र कार्डधारी को राशन वितरण करने के निर्देश दिए। मंगलवार को भालेरी, ढाणीमाना, बनीयाला आदि गांवों में राशन दुकानों का निरीक्षण करते हुए साहवा पहुंचे रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक कृष्णकुमार तेतरवाल ने बताया कि साहवा में सभी राशन डीलरों ने 90 प्रतिशत से अधिक राशन वितरण कर दिया है। तथा इसी माह का अतिरिक्त राशन अगले सप्ताह में प्रत्येक डीलर को भिजवाने की व्यवस्था की जा रही है।


एसडीएम ने दुकान से निकलवाकर तम्बाकू-गुटखा जलाए
रतनगढ़. एसडीएम डॉ. गौरव सैनी ने लॉकडाउन के तहत जरूरी खाद्य सामग्री वितरित किए जाने को लेकर बाजारों में किराना दुकानों में मूल्य सूचियां, दुकानों में विक्रय की जाने वाली सामग्री, प्रतिष्ठानों में विक्रय करने वालों की संख्या, दुकानों के आगे लगी भीड़, बेवजह बाजारों में घूमने वाले लोगों की जांच की। अगुणा बाजार में एक प्रतिष्ठान के अन्दर जाकर सामग्री चैक की वहां तम्बाकू उत्पाद मिलने पर इसके विक्रय पर प्रतिबन्ध बताकर उसे निकाला । बाद में पुलिसकी मौजूदगी में उसे नष्ट करवाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो