scriptWill throw with confidence: Devendra | आत्म विश्वास से करुंगा थ्रो: देवेंद्र | Patrika News

आत्म विश्वास से करुंगा थ्रो: देवेंद्र

वर्ष 2004 के एथेंस और वर्ष 2016 के रियो पैरा ओलंपिक में जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने के बाद तीसरे गोल्ड मेडल के विश्वास के साथ चूरू के स्टार जेवलिन थ्रोअर देवेंद्र झाझडिय़ा 24 अगस्त को टोक्यो के लिए रवाना होंगे।

चुरू

Updated: August 14, 2021 11:09:17 am

चूरू. वर्ष 2004 के एथेंस और वर्ष 2016 के रियो पैरा ओलंपिक में जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने के बाद तीसरे गोल्ड मेडल के विश्वास के साथ चूरू के स्टार जेवलिन थ्रोअर देवेंद्र झाझडिय़ा 24 अगस्त को टोक्यो के लिए रवाना होंगे। फॉर्म में चल रहे देवेंद्र झाझडिय़ा रिकॉर्ड प्रदर्शन के साथ टोक्यो पैरालिंपिक में अपने इवेंट में गोल्ड मेडल के प्रबल दावेदार हैं। टोक्यो पैरालिंपिक को लेकर उत्साहित देवेंद्र ने बताया कि जब 2004 में पहला ओलंपिक खेलने गया था तो मुझे शुभकामनाएं देकर विदा करने वाले बस केवल मेरे पिताजी थे, वर्तमान में स्थिति यह है कि भारत सरकार ने भी विदाई पार्टी रखी है। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ-साथ सोशल मीडिया में भी खिलाड़ी छाए हुए हैं। आज यह बदलाव देखकर बहुत खुशी है। उन्होंने बताया कि उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा चल रहा है तथा एक बेहतरीन प्रशिक्षण के बाद वे उसी कॉन्फिडेंस से जेवलिन थ्रो के लिए तैयार हैं, जिस कॉन्फिडेंस के साथ उन्होंने एथेंस और रियो में थ्रो कर गोल्ड मेडल जीता था। देवेंद्र के साथ उनके निजी कोच सुनील तंवर भी जाएंगे। देवेंद्र ने बताया, नीरज चोपड़ा के ओलिंपिक स्वर्ण पदक के बाद देश में एथलेटिक्स और खासकर जेवलिन थ्रो को लेकर एक बहुत बड़ा माहौल देश में बना है। संभव है कि आने वाले समय में, क्रिकेट के बैट और गेंद की तरह गलियों में भाला लेकर घूमने वाले बच्चों को हम देख पाएं। आने वाले समय में देश में यह संस्कृति हो तो कोई बड़ी बात नहीं। उन्होंने बताया कि 54 खिलाडिय़ों के साथ आज तक का सबसे बड़ा पैरालिंपिक दल जा रहा है। हमें उम्मीद है कि देश का प्रदर्शन शानदार रहेगा और हम 15-20 मेडल जीतेंगे। सबसे सीनियर खिलाड़ी होने के नाते युवा खिलाडिय़ों के फोन भी आते हैं कि आपके पास अनुभव है, हमें भी कोई गुर दें तो मैं उनसे एक ही बात कहता हूं कि ओलिंपिक सबसे बड़ा स्पोर्टस का मंच है लेकिन इसका कोई दबाव लेने की जरूरत नहीं है। खुद के ग्राउंड में जिस भाव से परफोरमेंस देते हैं, वैसे ही अपनी परफोरमेंस दें। देवेंद्र ने कहा कि करोड़ों लोगों की दुआएं आज उनके साथ हैं, उनकी बदौलत उन्हें पूरी उम्मीद है कि वे स्वर्ण पदक जीतेंगे।

आत्म विश्वास से करुंगा थ्रो: देवेंद्र
आत्म विश्वास से करुंगा थ्रो: देवेंद्र

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.