scriptइतनी बड़ी रकम की घोषणा सुनकर आप रह जाएंगे हैरान | You will be surprised to hear the announcement of such a huge amount | Patrika News

इतनी बड़ी रकम की घोषणा सुनकर आप रह जाएंगे हैरान

locationचुरूPublished: Oct 08, 2021 10:10:13 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

नगरपालिका क्षेत्र में विकास एवं सौन्दर्यकरण के कार्यो को अब जल्द ही पंख लगने वाले है।

इतनी बड़ी रकम की घोषणा सुनकर आप रह जाएंगे हैरान

इतनी बड़ी रकम की घोषणा सुनकर आप रह जाएंगे हैरान

रतननगर. नगरपालिका क्षेत्र में विकास एवं सौन्दर्यकरण के कार्यो को अब जल्द ही पंख लगने वाले है। इसके लिये पालिकाध्यक्ष निकिता गुर्जर एवं अधिशासी अधिकारी ललित सिंह राठौड के साथ बुधवार को हुई एक बैठक में प्रवासी दानदाता राजेन्द्र हीरावत ने पहल करते हुए 21 लाख रूपये के नगर विकास एवं सौन्दर्यकरण के कार्य करवाये जाने की घोषणा की। पालिकाध्यक्ष निकिता गुर्जर ने बताया कि दानदाता हीरावत परिवार का कस्बे के विकास में निरन्तर योगदान रहा है।अधिशाषी अधिकारी ललितसिंह राठौड ने बताया कि दानदाता राजेन्द्र हीरावत द्वारा पालिका भवन के रिनोवेशन का कार्य कर इसे आधुनिक स्वरूप दिया जाएगा। साथ ही नगर में सौन्दर्यकरण के तहत भी कई कार्य किए जाने प्रस्तावित है। उन्होने बताया कि हीरावत परिवार द्वारा रतननगर क्षेत्र के करीब एक हजार व्यक्तियो का प्रधानमंत्री बीमा योजना का दो साल का प्रीमियम अपने निजी कोष के माध्यम से जमा करवाया जाएगा। साथ ही चूरू के नेचर पार्क की तर्ज पर रतननगर में भी मिनी नेचर पार्क का निर्माण तथा गौशाला के निर्माण के लिए जिला कलक्टर से मिलकर भूमि का आंवटन करवाया जाना भी प्रस्तावित है। उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान बनाने वाले निकाय क्षेत्र के बीस परिवारो को वे अपनी तरफ से मकान प्रारम्भ करवाने हेतु ब्याज रहित प्रति परिवार 20 हजार की आर्थिक सहायता करेंगे। बैठक के दौरान दानदाता राजेन्द्र हीरावत ने नगरपालिका को शहर में पांच स्थानो पर पार्क बनाये जाने के लिये भी प्रस्ताव दिया।और कहा कि इन पार्को के सौन्दर्यकरण के लिये वे प्रति पार्क एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता देगे। साथ ही उन्होने बस स्टैण्ड के उपर टाउन हाल का निर्माण एवं खेल मैदान का आधुनीकरण करने की बात पर भी बल दिया। सत्यनारायण सैनी ने ईओ ललितसिंह राठौड़ से कहा कि उक्त सभी कार्य का प्रस्ताव नगर पालिका मीटिंग में रखने की बात कही।इस मौके पर उपाध्यक्ष असगर खां, पूर्व पालिकाध्यक्ष सत्यनारायण सैनी, पार्षद ओम जांगिड़, पार्षद विजय मिश्रा आदि मौजुद रहे।
कांग्रेस पार्षदों ने किया विरोध
कांग्रेसी पार्षदों व मनोनीत पार्षदों ने ईओ को ज्ञापन देकर बैठक का किया विरोध। आरोप लगाया कि दानदाता राजेंद्र हीरावत के कहने से बुलाई गई है।ज्ञापन में यह उल्लेख किया गया कि राज्य सरकार की ओर से प्रशासन शहरों के संग अभियान चल रहा है ईओ ने इस अभियान को ताक पर रखकर बिना कोई एजेंडे के पालिका में बैठक बुलाई गई तथा इसकी सूचना भी जनप्रतिनिधियों को अलग-अलग कर्मचारियों से फ ोन कर दी गई। जबकि मनोनीत पार्षदों को इसकी सूचना तक नहीं दी गई। ज्ञापन में देने वालों में पार्षद साबिर मोहम्मद, मनोनीत पार्षद किरोड़ीमल मीना, पार्षद मुश्ताक अहमद, वरिष्ठ नेता सुरेंद्रकुमार शर्मा, पार्षद पूर्णमल रेगर, पार्षद जगनाराम, सुरेश गहलोत, शरीफ गौरी, अब्दुल मजीद आदि शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो