scriptसुलूर में 103 वर्ष की महिला ने किया मतदान | 103 yr old women cast vote in sulur bypoll | Patrika News

सुलूर में 103 वर्ष की महिला ने किया मतदान

locationकोयंबटूरPublished: May 19, 2019 01:36:34 pm

विधानसभा उपचुनाव

AVM machines ready for polling on May 6 for Damoh Lok Sabha constituen

AVM machines ready for polling on May 6 for Damoh Lok Sabha constituen

कोयम्बत्तूर. जिले की सुलूर सहित राज्य की चार विधानसभा सीटों पर रविवार को मतदान का दौर जारी है। कोयम्बत्तूर जिले की सुलूर लोकसभा क्षेत्र में सुबह 11 बजे तक 31.55 फीसदी मतदान हुआ। हालांकि, पहले दो घंटे के दौरान मतदान धीमी गति से हुआ लेकिन बाद में उसमेें तेजी आई। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक सुबह 9 बजे तक सुलूर में सिर्फ 14.40 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया था।
सुलूर विधानसभा उपचुनाव में 103 वर्ष की वृद्ध महिला तुलसीअम्मल ने भी मतदान किया। वृद्धा ने क्षेत्र के पप्प्मपेट गांव के सरकारी स्कूल में स्थित बूथ पर मतदान किया। वृद्ध महिला परिवार के सदस्यों की मदद से मतदान करने पहुंची थी। हालांकि, कुछ जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण कुछ देर के लिए मतदानद प्रभावित हुआ।
गौरतलब है कि राज्य विधानसभा की 18 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान दूसरे चरण में राज्य की सभी लोकसभा 39 सीटों पर 18 अप्रेल को हुए चुनाव के साथ ही हुए थे। सुलूर सहित चार सीटों के लिए चुनाव आयोग ने बाद में उपचुनाव कराने की घोषणा की थी। सुलूर में उपचुनाव विधायक के निधन के कारण कराना पड़ा है। विधानसभा उपचुनावों के परिणाम का असर ई. पलनीस्वामी के नेतृत्व वाली एआईएडीएमके सरकार पर भी पड़ेगा। सरकार को अभी 113 विधायकों का सदन हासिल है लेकिन 234 सदस्यीय पूर्ण सदन में बहुमत का आंकड़ा छूने के लिए पार्टी को चार और सीटों की आवश्यकता है। इन चारों सीटों के लिए 117 प्रत्याशी मैदान में हैं। सुलूर में 22 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। इन चार सीटों के लिए भी मतगणना लोकसभा चुनाव और अन्य उपचुनावों के साथ ही होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो