प्रशासन चाक चौबंद

कोरोना से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर रविवार को जनता कफ्र्यू रहेगा। इस दौरान प्रात: सात बजे से रात्रि नौ बजे तक आमजन अपने घरों में रहेंगे। शाम पांच बजे घरों के बाहर ताली बजा कर उन लोगों के प्रति कृतघ्नता प्रकट करेंगे जो इस महामारी से लडऩे के लिए जनता की सेवा में लगे हैं

By: Dilip

Published: 22 Mar 2020, 01:40 PM IST

्रशासन चाक चौबंद
कोयम्बत्तूर. कोरोना से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर रविवार को जनता कफ्र्यू रहेगा। इस दौरान प्रात: सात बजे से रात्रि नौ बजे तक आमजन अपने घरों में रहेंगे। शाम पांच बजे घरों के बाहर ताली बजा कर उन लोगों के प्रति कृतघ्नता प्रकट करेंगे जो इस महामारी से लडऩे के लिए जनता की सेवा में लगे हैं। इनमें मेडिकल, आवश्यक सेवाओं पुलिस व अन्य संस्थाओं व विभागों से लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया जाएगा। इसे लेकर स्थानीय प्रशासन ने भी चाक चौबंद प्रबंध किए हैं। गड़बड़ी फैलाने वाले के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी वहीं पूरे जिले में विशेष गश्त रहेगी।
आवश्यक सेवाओं की दुकानें खुली रहेंगी
जनता कफ्र्यु जनता के लिए जनता के द्वारा है इसलिए इसमें स्वैच्छा से व स्फूर्त ही रहेगा। इसमें आवश्यक वस्तुओं खाने पीने प्रोविजन, दवाएं तथा सब्जी आदि की दुकानें खुली रहेंगी।रात्रि नौ बजे तक आमजन अपनी जरुरत की वस्तुएं ले सकेंगे। लेकिन सामान्य आवाजाही नहीं रहेगी।

परिवहन बंद रहेगा
जनता कफ्र्यु के चलते परिवहन के साधन बंद रहेंगे। इनमें बस, अन्य राज्यो में जाने वाली अधिकतम बसों की आवाजाही थम जाएगी। यात्री भार कम होने से ट्रेनें पहले ही रद्द की जा चुकी हैं। 31 मार्च तक रेल यातायात पहले ही थमा रहेगा।
धार्मिक स्थल रहेंगे बंद
शहर के प्रमुख धार्मिक स्थल रविवार को बंद रहेंगे। श्रद्धालुओं की आवाजाही भी नहीं होगी। ऐसे मंदिर प्रबंधन ने भी मंदिरों के बंद रहने का ऐलान किया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned