script23 मई के बाद नहीं बचेगी पलनीस्वामी सरकार : स्टालिन | AIADMK cannot save its government after 23 may: Stalin | Patrika News

23 मई के बाद नहीं बचेगी पलनीस्वामी सरकार : स्टालिन

locationकोयंबटूरPublished: May 07, 2019 12:36:59 pm

डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने सोमवार को कहा कि २३ मई के बाद ई. के.पलनीस्वामी के नेतृत्व वाली एआईएडीएमके की सरकार नहीं बच पाएगी।

AIADMK

23 मई के बाद नहीं बचेगी पलनीस्वामी सरकार : स्टालिन

कोयम्बत्तूर. डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने सोमवार को कहा कि तीन विधायकों को अयोग्य ठहराने की प्रक्रिया पर शीर्ष अदालत के रोक लगाने के बाद अब २३ मई के बाद ई. के.पलनीस्वामी के नेतृत्व वाली एआईएडीएमके की सरकार नहीं बच पाएगी।
यहां पत्रकारों से बातचीत में स्टालिन ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के एआईएडीएमके के तीन विधायकों को अयोग्य ठहराने की प्रक्रिया पर उच्चतम न्यायालय ने रोक लगा दी है। इस आदेश के कारण २३ मई विधानसभा उपचुनावों के परिणाम आने के बाद पलनीस्वामी सरकार का बच पाना मुश्किल होगा। स्टालिन ने कहा कि सरकार बचाने की कोशिश के तहत एआईएडीएमके ने विधानसभा अध्यक्ष से एएमएमके को समर्थन करने के कारण तीन असंतुष्ट विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग की थी। स्टालिन ने कहा कि डीएमके ने इसके खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील की थी। अदालत ने सोमवार को दो विधायकों की याचिका पर अयोग्य ठहराने की प्रक्रिया रोक लगा दी। स्टालिन ने कहा कि यह अदालत का आदेश एआईएडीएमके के लिए झटका है और उसके लिए सरकार बचाना आसान नहीं होगा। स्टालिन ने २३ मई को आने वाले आम चुनाव और विधानसभा उपचुनावों के बाद राज्य में डीएमके और केंद्र में कांग्रेस के सत्ता में आने का विश्वास जताते हुए कहा कि एआईएडीएमके सरकार का समर्थन करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पलनीस्वामी की मदद नहीं कर पाएंगे क्योंकि केंद्र में भी सत्ता बदल जाएगी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन जाएंगे। स्टालिन ने सुलूर विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को प्रचार के दौरान कहा कि सत्ता में आने पर डीएमके पिछले विधानसभा चुनाव के समय घोषणा पत्र में किए गए वादों को भी लागू करेगी। स्टालिन ने कहा कि किसानों और बुनकरों का कर्ज माफ करने के साथ ही लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए घोषणा पत्र में किए गए सभी वादे पूरे किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो