मदुरै में बाल संस्कार शाला

मदुरै में बाल संस्कार शाला

Rahul sharma | Publish: Aug, 13 2019 02:16:08 PM (IST) Coimbatore, Coimbatore, Tamil Nadu, India

गायत्री चेतना केंद्र मदुरै के तत्वावधान में रामदेव भवन में बच्चों एवं अभिभावकों के लिए बाल संस्कार शाला में विशेष सत्र का आयोजन किया गया । जिसमें बच्चों के प्रति माता- पिता के दायित्य एवं संस्कारवान पीढिय़ोंं के निर्माण पर चर्चा हुई।

मदुरै. गायत्री चेतना केंद्र मदुरै के तत्वावधान में रामदेव भवन में बच्चों एवं अभिभावकों के लिए बाल संस्कार शाला में विशेष सत्र का आयोजन किया गया । जिसमें बच्चों के प्रति माता- पिता के दायित्य एवं संस्कारवान पीढिय़ोंं के निर्माण पर चर्चा हुई।
शांतिकुंज के वरिष्ठ प्रतिनिधि उत्तम गायकवाड़ ने बच्चों के उज्जवल भविष्य व देश संस्कृति के विकास में भूमिका और सामाजिक नैतिक विषय पर उद्बोधन दिया। पल्लवी बाजारे ने अभिभावकों से प्रति रविवार को बालसंस्कार शाला में बच्चों को भेजने का आग्रह किया। महिलाओं के लिए भी विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान सुमन गोयल, उम्मेदसिंह राजपुरोहित, केंद्र व्यवस्थापक संजय बाजारे सहित महिलाएं व बच्चे मौजूद रहे।

आयोजकों ने बताया कि बाल संस्कार शिविर का उद्देश्य न केवल बच्चों को वरन अभिभावकों को भी तैयार करना होता है ताकि वह बच्चे की मनोदशा को समझते हुए उसके साथ व्यवहार करें। केवल शिक्षा ही जीवन में काफी नहीं है साथ में अध्यात्म की जानकारी व साथ ही धार्मिक संस्कार भी महत्वपूर्ण होते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned