scriptअवैध ईंट भट्टों व रेत खनन का जायजा लेनी पहुंची चेन्नई की टीम | Chennai team arrived, stock of illegal brick kilns and sand issue | Patrika News

अवैध ईंट भट्टों व रेत खनन का जायजा लेनी पहुंची चेन्नई की टीम

locationकोयंबटूरPublished: Oct 11, 2019 01:12:53 pm

Submitted by:

Dilip

शहर से सटे तड़ागम इलाके में अवैध ईंट भट्टों और रेत खनन का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। जनता की ओर से मिल रही शिकायतों के बाद प्रशासन कार्रवाई पर मजबूर हो रहा है। बुधवार को तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की चल प्रयोगशाला और अधिकारी यहां पहुंचे।

अवैध ईंट भट्टों व रेत खनन का जायजा लेनी पहुंची चेन्नई की टीम

अवैध ईंट भट्टों व रेत खनन का जायजा लेनी पहुंची चेन्नई की टीम

कोयम्बत्तूर. शहर से सटे तड़ागम इलाके में अवैध ईंट भट्टों और रेत खनन का मामला जोर पकड़ता जा रहा है।
जनता की ओर से मिल रही शिकायतों के बाद प्रशासन कार्रवाई पर मजबूर हो रहा है। बुधवार को तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की चल प्रयोगशाला और अधिकारी यहां पहुंचे। उन्होंने कस्बे में प्रदूषण का स्तर जांचने के लिए उपकरण लगाए हैं। बोर्ड की टीम ने पूरे इलाके का सरसरी तौर पर जायजा लिया एवं लोगों से बातचीत की।
लोगों ने की यह शिकायत
चेन्नई से आए अधिकारियों को लोगों ने बताया कि तड़ागम में 300 से अधिक भट्टों का संचालन हो रहा है। रोज कम से कम ढाई लाख ईंटें यहां तैयार होती हैं। इस काम में सैकड़ों ट्रक और अन्य वाहन दिन-रात दौड़ते रहते हैं। बड़े पैमाने पर रेत लाई जाती है।
ईंटें यहां से बाहर ले जाई जाती है। भट्टों की चिमनियां लगातार धुआं उगलती रहती हैं। लदान और ढुलाई का क्रम चलने से पूरे इलाके में हर वक्त धुंध छाई रहती है। यही वजह है कि आम लोगों को सांस सम्बन्धी रोग घेरने लगे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो