scriptसीसीटीवी कैमरों की वजह से अपराध की दर आधी हुई | crime rate down by 50-60 after installation of CCTV cameras | Patrika News
कोयंबटूर

सीसीटीवी कैमरों की वजह से अपराध की दर आधी हुई

शहर पुलिस आयुक्त सुमित शरण ने दावा किया है कि विभिन्न थाना क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगााने से अपराधिक वारदातों में 50 से 60 फीसदी की कमी आई है।

कोयंबटूरJul 14, 2019 / 01:03 pm

कुमार जीवेन्द्र झा

crime rate down

सीसीटीवी कैमरों की वजह से अपराध की दर आधी हुई

कोयम्बत्तूर. शहर पुलिस आयुक्त सुमित शरण ने दावा किया है कि विभिन्न थाना क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगााने से अपराधिक वारदातों में 50 से 60 फीसदी की कमी आई है। आयुक्त शनिवार को कट्टूर पुलिस थाना परिसर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने थानाक्षेत्र में लगाए 200 सीसीटीवी कैमरों के परिचालन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे वास्तव में तीसरी आंख की तरह है जो कभी बंद नहीं होती। ये 24 घंटे नजर रखते हैं।
यही वजह है कि अपराधी कैमरों को देखते ही चुपचाप खिसक लेते हैं। यातायात नियमों को तोडऩे वालों पर भी अंकुश लगा है। यही नहीं अपराध की कई वारदातों का खुलासा भी सीसीटीवी कैमरों की वजह से हुआ है।उन्होंने कहा कि Coimatore शहर के सभी थाना क्षेत्रों में ५०-५० सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।यह काम दो से तीन माह में कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस काम में जनता और दानदाताओं का सहयोग मिल रहा है। आयुक्त ने बताया कि अभी तक आरएस पुरम, पीलमेडु और साईंबाबा कॉलोनी पुलिस स्टेशन की सीमाओं में 4,000 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम जारी है।कट्टूर थाना क्षेत्र में गांधीपुरम बस स्टैंड, कैथी रोड, अवरामपलायम रोड, जीपी सिग्नल और 100 फीट रोड जैसे क्षेत्रों में 200 कैमरे लगाने का काम हो चुका है। इसा कन्ट्रोल रूम गांधीपुरम तिरुवल्लुवर बस स्टैंड के पास पुलिस सहायता केंद्र में बनाया गया है।

Home / Coimbatore / सीसीटीवी कैमरों की वजह से अपराध की दर आधी हुई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो