scriptअयोध्या पर फैसला, शहर में सुरक्षा बढ़ाई | Decision on Ayodhya, increased security in the city | Patrika News

अयोध्या पर फैसला, शहर में सुरक्षा बढ़ाई

locationकोयंबटूरPublished: Nov 10, 2019 03:06:16 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के दौरान शहर की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही। शहर के सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस तैनात रही। कहीं को अप्रिय घटना न हो जाए इसके लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह तैयार रहा।

Decision on Ayodhya, increased security in the city

अयोध्या पर फैसला, शहर में सुरक्षा बढ़ाई

कोयम्बत्तूर. अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के दौरान शहर की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही। शहर के सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस तैनात रही। कहीं को अप्रिय घटना न हो जाए इसके लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह तैयार रहा। पुलिस के आला अधिकारी दिनभर शहर में पेट्रलिंग कर सुरक्षा का जायजा लेते रहे। शहर के नागरिकों ने भी समझदारी से काम लिया और शहर में शांति व्यवस्था बनाई रखी।

कई जगह बढ़ाई सुरक्षा


शहर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मुख्य बाजार सहित कर्ई प्रमुख स्थानों में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई। स्थानीय पुलिस कर्मचारी, सीअईएसएफ कर्मचारी, पैरा मिलिट्री फोर्स सहित कई सुरक्षाकर्मी शहर के हर मुख्य इलाके में तैनात रहे। खास कर रैलवे स्टेशन, एयरपोर्ट जैसी जगहों में आने जाने वाले यात्रियों की मेटल डिटक्टर से जांच की गई। सीसी टीवी फुटेज पर निगरानी रखने के लिए विशेष रूप से पुलिस कर्मचारियों को नियमित किया गया, जोकि फुटेज पर कड़ी न•ार रखते रहे। शहर के रैलवे स्टेशन के हर कोने में पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया जो हर पल खोजी श्वान की मदद से वहां के चप्पे-चप्पे को छानते रहे।

होटलों की हुई जांच


शहर के होटल, लॉड्ज और धर्मशालाओं में रहने वाले अंजान व्यक्तियों की विशेष रूप से जांच की गई। पुलिस होटलों में आनेजाने वालों पर भी कड़ी नजर रखे हुए थी। होटल में ठहरे पर्यटकों की भी आईडी चेक की गई। इसके साथ ही होटल संचालकों से पूछताछ रिकार्ड खंगाला गया।

मंदिरों की भी सुरक्षा


पुलिस शनिवार को किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए तैयार थी। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने शहर के हर बड़े मंदिरों पर भी सुरक्षा के इंतजाम किए थे। साईं बाबा मंदिर, कोणियम अम्मन मंदिर, मरुदमलई मंदिर, ईसा फाउन्डेशन, कामाक्षी मंदिर, गांधी पार्क स्थित मुरुगन स्वामी मंदिर, पुलियाकुलम के गणेश मंदिर, पेरुर मंदिर के द्वार पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। पुलिस ने यहां दर्शन करने आए लोगों की भी चेकिंग की।

वाहनों की जांच


शहर से बाहरी इलाकों तक जाने वाले सड़कों में वाहनों की जांच की गई। शहर के बाहरी इलाकों में व चेकपोस्टों में कुल 1500 सुरक्षा कर्मी तैनात थे। पश्चिम क्षेत्र के अईजी पेरिअइया ने मीडिया से कहा कि न्यायालय के निर्णय के दौरान कोयम्बत्तूर सहित 8 शहरों में कुल 8 ह•ाार पुलिस तैनात किए गए है। रैल या हवाई अड्डे के माध्यम से सफर करने वालों को सर्तक रहने की •ारूरत है। फर्श पर पड़े हुए कोई भी ची•ा को हाथ में ना उठाएं। किसी भी व्यक्ति पर शक होते ही तुरंत पुलिस को सूचित करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो