डेंगू की दस्तक, पांच मरीज भर्ती

कोरोना संकट से निपटने के लिए जूझ रहे चिकित्सा विभाग के लिए अब डेंगू आफत बन कर आ गया है। कोयम्बत्तूर के सरकारी अस्पताल में एक ही दिन में डेंगू के पांच मरीज आए हैं।

By: brajesh tiwari

Published: 23 Apr 2020, 01:13 PM IST

कोयम्बत्तूर. कोरोना संकट से निपटने के लिए जूझ रहे चिकित्सा विभाग के लिए अब डेंगू आफत बन कर आ गया है। कोयम्बत्तूर के सरकारी अस्पताल में एक ही दिन में डेंगू के पांच मरीज आए हैं। सभी का विशेष वार्ड मेंं उपचार किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार रात शहर की दो महिलाओं व एक पुरुष को डेंगू बुखार से पीडि़त होने पर लाया। गया इसी तरह पास के तिरुपुर जिले से १० साल की बालिका व एक महिला को भी डेंगू के इलाज के लिए कोयम्बत्तूर रैफर कर दिया गया। पांचों का विशेष वार्ड में उपचार किया जा रहा है।

एयर एम्बुलेंस को मिली अनुमति
कोयम्बत्तूर. कोयम्बत्तूर के एक निजी अस्पताल में उपचार करा रहे एक रोगी को एयर एम्बुलेंस के जरिए मेंगलुरु ले जाया गया। लॉकडाउन के दौरान यह पहली उड़ान थी। सूत्रों ने बताया कि कर्नाटक के मेंगलुरु निवासी एक व्यवसायी को गठिया से पीडि़त होने पर इलाज के लिए दो माह पहले कोयम्बत्तूर लाया गया था। यहां के एक निजी अस्पताल में उनका उपचार किया जा रहा पर कोईराहत नहीं मिलने से रोगी ने वापस मेंगलुरु चलने के लिए कहा। पर लॉकडाउन के कारण वे जा नहीं पा रहे थे। पिछले दिनों केद्र सरकार ने लॉकडाउन में कई तरह की रियायतें जारी की थी। इसमें रोगियों के लिए एयर एम्बुलेंस के उपयोग की छूटभी थी। परिजनों ने जिला कलक्टर से अनुमति मांगी। मंगलवार को अनुमति मिलने पर शाम को ही रोगी को एयर एम्बुलेंस के जरिए मेंगलूरु ले जाया गया।

brajesh tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned