भवानी नदी में अचानक बढ़ा जल स्तर

भवानी नदी में अचानक बढ़ा जल स्तर
भवानी नदी में अचानक बढ़ा जल स्तर

Dilip Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 12:48:05 PM (IST) Coimbatore, Coimbatore, Tamil Nadu, India

पिकनिक मनाने दूसरे किनारे पर फंसे 40 लोगों को आपदा प्रबंधन विभाग की टीम ने बचाया ,Disaster Management Department team rescues 40 people stranded on the other shore to have a picnic मेट्टूपालयम में मंगलवार को भवानी नदी के दूसरे किनारे पर पिकनिक मना रहे करीब 40 लोगों की मौज मस्ती उस समय काफूर हो गई जब नदी में अचानक पानी बढ़ गया और वे फंस गए। बाद में आपदा बचाव कर्मियों ने सभी को सुरक्षित निकाला।

कोयम्बत्तूर. मेट्टूपालयम में मंगलवार को भवानी नदी stranded on the other shore to have a picnic के दूसरे किनारे पर पिकनिक मना रहे करीब 40 लोगों की मौज मस्ती उस समय काफूर हो गई जब नदी में अचानक पानी बढ़ गया और वे फंस गए। बाद में आपदा बचाव कर्मियों ने सभी को सुरक्षित निकाला। Disaster Management Department team rescues 40 people
सूत्रों के अनुसार विजयादशमी पर्व के अवकाश पर कोयम्बत्तूर के गाउंडर मिल्स व साई बाबा इलाके से कुछ परिवार मेट्टूपालयम के भद्रकाली अम्मन मंदिर के दर्शन के साथ ही नदी किनारे पिकनिक के मूड में गए थे। ये करीब चालीस लोग थे, जिनमें बच्चे भी शामिल थे। दर्शन के बाद इन लोगों ने नदी के दूसरे किनारे पर जाना तय किया। उस समय नदी में घुटने तक ही पानी था। सभी लोग आसानी से नदी के दूसरे किनारे पर पहुंच गए। वहां खाना -पीना, खेल कूद में लगे थे। इसी दौरान पिलूर बांध से नदी में पानी छोड़ा गया। इसकी खबर किसी को नहीं थी। बताया जाता है कि मंगलवार सुबह पिलूर क्षेत्र में भारी बरसात से बांध में पानी की अच्छी आवक हुई। इस अतिरिक्त पानी को बांध से छोड़ा गया। भवानी में अचानक पानी के बहाव व बढ़े हुए जल स्तर को देख कर पिकनिक मना रहे लोग घबरा गए। पानी घटने के बजाय बढ़ता दिखाई दे रहा था। नदी के बदले रूप को देख बच्चों के चेहरों पर हवाइयां उडऩे लगी। उन्होंने दूसरे छोर पर खड़े लोगों से सहायता मांगी पर वे मजबूर थे। आखिर आपदा प्रबंधन विभाग को खबर की गई। वहां से टीम आई। उनके पास नाव और सुरक्षा उपकरण थे। टीम तेज बहाव को चीरती हुई पहुंची लोगों को ढांढ़स बंधाया। बाद में तीन-चार के समूह में नाव से लोगों को निकाला गया। तब जा कर उनकी सांस में सांस आई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned