डेंगू से बचाव के लिए दवा का छिड़काव

डेंगू से बचाव के लिए दवा का छिड़काव
डेंगू से बचाव के लिए दवा का छिड़काव

Dilip Sharma | Updated: 11 Oct 2019, 02:23:40 PM (IST) Coimbatore, Coimbatore, Tamil Nadu, India

मदुरै में डेंगू एवं मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए निगम की ओर से फोगिंग मशीन से दवाओं का छिड़काव किया गया। शहर के प्रमुख सार्वजनिक स्थलों पर सफाई रखने को भी कहा गया है।

मदुरै. मदुरै में डेंगू एवं मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए निगम की ओर से फोगिंग मशीन से दवाओं का छिड़काव किया गया। शहर के प्रमुख सार्वजनिक स्थलों पर सफाई रखने को भी कहा गया है।
नगर पुलिस आयुक्त डेविडसन देवासिरवतम के निर्देश पर डेंगू रोग पर अंकुश के लिए मदुरै महानगरीय क्षेत्र में सभी प्रतिष्ठानों, चिकित्सालय के बाहर, पुलिस स्टेशन व आसपास के क्षेत्रों में विशेष निगरानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। एडीज मच्छर ठहरे हुए पानी में विकसित होता है। मच्छर जनित क्षेत्रों को नष्ट करना होगा। घरं, स्कूल व सार्वजनिक स्थलों पर साफ सफाई रखने के निर्देश दिए गए हैं। विशेषज्ञों ने सुझाव दिया कि ठंडा पेयजल डेंगू बुखार रोकने के लिए सबसे अच्छी दवा है।
ये बरतें सावधानियां
- पानी के टैंक को सील रखें
- गहरे गड्ढों में पानी जमा नहीं होने दें
- छतों से अप्रयुक्त वस्तुएं हटाएं
-प्लास्टिक कप, प्लास्टिक उत्पादों को क्रेश करें
- खुली स्थिति में ओवरहेड टैंक खुले न रखें
- अप्रयुक्त पुराने टायर हटाएं

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned