scriptअम्मा रसोई में आठ लाख लोगों को कराया मुफ्त भोजन | Eight lakh people were given free food in Amma Rasoi | Patrika News

अम्मा रसोई में आठ लाख लोगों को कराया मुफ्त भोजन

locationकोयंबटूरPublished: Jun 02, 2020 03:07:21 pm

Submitted by:

Dilip

लॉकडाउन में जरूरतमंदों के लिए एडीएमके ने की थी व्यवस्था . मंत्री ने कलक्टर को सौंपे 86.19 लाख रुपए कोविड – 19 लॉकडाउन के दौरान गरीब और जरूरतमंदों को अम्मा रसोईसे उपलब्ध कराए गए मुफ्त भोजन की कीमत के रुप में 86.19 लाख रुपए जिला प्रशासन को सौंपे गए। सत्तारुढ़ दल एडीएमके ने गरीबों को अपने कोष से मुफ्त भोजन मुहैया कराने की घोषणा की थी।

अम्मा रसोई में आठ लाख लोगों को कराया मुफ्त भोजन

अम्मा रसोई में आठ लाख लोगों को कराया मुफ्त भोजन

कोयम्बत्तूर. कोविड- 19 लॉकडाउन के दौरान गरीब और जरूरतमंदों को अम्मा रसोईसे उपलब्ध कराए गए मुफ्त भोजन की कीमत के रुप में 86.19 लाख रुपए जिला प्रशासन को सौंपे गए। सत्तारुढ़ दल एडीएमके ने गरीबों को अपने कोष से मुफ्त भोजन मुहैया कराने की घोषणा की थी। इसी सिलसिले में सोमवार को पार्टी की ओर से नगर निकाय मंत्री एस.पी. वेलुमणि ने जिला कलक्टर राजामणि को ८६ लाख 19 हजार रुपए का नकद भुगतान किया गया। इस मौके पर विधानसभा उपाध्यक्ष पोलाची जयरामन, विधायक ओ.के. चिन्नराज,अरुकुट्टी, के अर्जुनन, एटिमाडाई शनमुगम, कस्तूरी वासु, वी.पी. कंदासामी और पूर्व सांसद ए सेल्वाराज मौजूद थे। मंत्री ने बताया राज्य में कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार हर संभव उपाय कर रही है।कोई भूखा नहीं रहे ,इसके प्रबंध किए गए हैं। सुरक्षा को भी महत्व दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जरूरतमंदों को विधायकों के माध्यम से राहत सामग्री किराने का सामान मुहैया कराया गया था।
सड़क किनारे रहने वालों को भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए गए । अम्मा रसोई में सुबह, दोपहर और रात को मुफ्त भोजन दिया गया। उन्होंने अम्मा रसोईके प्रबंधकों व कार्मिकों के प्रयासों की सराहना की। अम्मा रसोई के ग्राहकों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। जो भी रसोई में पहुंचता है, कार्मिक उन्हें उपलब्ध भोजन मुहैया कराते हैं। मंत्री ने बताया कि मांग बढती देख कोयम्बत्तूर निगम क्षेत्र की 12 सहित पन्द्रह अम्मा रसोई को 2 लाख रुपए के बर्तन उपलब्ध कराए गए हैं। लॉकडाउन के दौरान नगर निगम सीमा की रसोइयों में 7,96 ,8 26 लोग लाभान्वित हुए हैं । इस दौरान लोगों को पौष्टिक भोजन खिलाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो