script

जंगली हाथी ने ली वृद्धा की जान

locationकोयंबटूरPublished: May 09, 2019 12:00:04 pm

केरल से सटे अनाकट्टी इलाके में बुधवार को जंगली हाथी ने 80 साल की वृद्धा को पैरों तले रौंद कर मार डाला। सात दिन पहले भी हाथी ने घर के चबूतरे पर सो रही एक महिला की जान ले ली थी।

Death

Death

कोयम्बत्तूर. केरल से सटे अनाकट्टी इलाके में बुधवार को जंगली हाथी ने ८० साल की वृद्धा को पैरों तले रौंद कर मार डाला। सात दिन पहले भी हाथी ने घर के चबूतरे पर सो रही एक महिला की जान ले ली थी।
मिली जानकारी के अनुसार कोनंडानूर गांव में वृद्धा पोन्नुअम्मल सुबह नित्य क्रिया से निबट कर खेत से घर लौट रही थी। रास्ते में जंगली हाथी ने उसे संूड से पकड़ लिया।वह जान बचाने के लिए भाग भी नहीं सकी। हाथी ने उसे जमीन पर पटका व रौंद डाला। मौके पर ही उसकी मौत हो गई।जब तक लोगों को घटनाक्रम की जानकारी मिलती। हाथी वहां से जा चुका था। पोन्नुअम्मल का पति नंजन कोनंडानूर वन क्षेत्र टीम का प्रमुख है। हाथी के हमले की जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। लोगों ने मुआवजे की मांग की। साथ में आए पुलिस दल ने वृद्धा का शव पोस्टमार्टम के लिए कोयम्बत्तूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भिजवाया।वन अधिकारियों का कहना है कि वर्षों से यह इलाका हाथियों के आवागमन का हिस्सा है। जनता को सतर्क रहने के लिए जगह -जगह बोर्ड लगा रखे है कि इलाके में कभी भी हाथी आ सकते हैं । वहीं ग्रामीणों की परेशानी दूसरी है। ज्यादातर गरीब लोग है। घरों में शौचालय की सुविधा नहीं होने से उन्हें खेतों में निबटने जाना पड़ता है। ऐसे में हर वक्त डर भी लगा रहता है। उन्होंने वन विभाग से मुआवजे की मांग की है। उल्लेखनीय है कि पिछले बुधवार को तड़के कारुण्या नगर में घर के बाहर चबूतरे पर सो रही ६५ वर्षीय वृद्धा चिन्ना मणि को हाथी ने रौंद कर मार डाला।पहले वह घर के अंदर सो रही थी। लेकिन बिजली गुल हो जाने से उसे गर्मी महसूस हुईव चबूतरे पर आ कर सो गई।इसी दौरान गांव में घुसे जंगली हाथी ने उस पर हमला कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो