scriptप्रवेश परीक्षा की शिकायत, निजी स्कूल पर ताला | Entrance exam complaint, lock on private school | Patrika News

प्रवेश परीक्षा की शिकायत, निजी स्कूल पर ताला

locationकोयंबटूरPublished: Jun 10, 2020 05:24:30 pm

Submitted by:

Rahul sharma

कोरोना संकट की वजह से अभी स्कूलों को खोलने की अनुंति नहीं होने के बाद भी शहर के एक निजी स्कूल में पिछले दो दिनों से कक्षा छह में प्रवेशके लिए परीक्षा आयोजित की गई। रोजाना १० से १५ छात्र-छात्राओं को परीक्षा के लिए बुलाया गया था। सूत्रों ने बताया कि इस सम्बन्ध में जिला कलक्टर को फोटो और वीडियो के सबूत के साथ शिकायत मिली।

School Closed

School Closed

कोयम्बत्तूर. कोरोना संकट की वजह से अभी स्कूलों को खोलने की अनुंति नहीं होने के बाद भी शहर के एक निजी स्कूल में पिछले दो दिनों से कक्षा छह में प्रवेशके लिए परीक्षा आयोजित की गई। रोजाना 10 से 15 छात्र-छात्राओं को परीक्षा के लिए बुलाया गया था। सूत्रों ने बताया कि इस सम्बन्ध में जिला कलक्टर को फोटो और वीडियो के सबूत के साथ शिकायत मिली। कलक्टर के आदेश पर मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी उषा और तहसीलदार (साउथ)अरुलमुर्गन स्कूल पहुंच गए।
उन्होंने प्रधानाचार्य से पूछताछ की और पूरे स्कूल परिसर का भी निरीक्षण किया। इसके बाद स्कूल को सील कर दिया। मुख्य शिक्षाधिकारी उषा ने बताया स्कूल प्रबंधन से स्पष्टीकरण मांगा गया है कि रोक के बाद भी प्रवेश परीक्षा का आयोजन क्यों किया गया। पूरे मामले की जांच की जा रही है। उसी के अनुरूप ही कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर स्कूल प्रबंधन का कहना है कि केवल 10वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को हॉल टिकट जारी करने के लिए स्कूल खोला था। हो सकता है कुछ अभिभावकों ने स्कूल को खुला देख कर मान लिया कि दाखिले चल रहे हैं । स्कूल में कोई प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि मई माह में ऊटी के एक स्कूल को भी लॉकडाउन के दौरान बच्चों के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करने पर प्रशासन ने सील कर दिया था। इसके बार में स्कूल के आसपास रहने वालों ने ही प्रशासन को अवगत कराया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो