11 मई से दुकानों के खोले जाने की अवधि बढ़ाई

कोरोना संक्रमण के कारण पिछले करीब डेढ़ माह से संपूर्ण गतिविधियां बंद हैं। देश में तीसरी बार किए गए लॉकडाउन की अवधि पूर्ण होने में अभी भी एक सप्ताह से अधिक का वक्त है, लेकिन राज्य की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सोमवार से कुछ और रियायतें मिल सकती हैं।

By: Dilip

Published: 10 May 2020, 12:37 PM IST

कोयम्बत्तूर. कोरोना संक्रमण के कारण पिछले करीब डेढ़ माह से संपूर्ण गतिविधियां बंद हैं। देश में तीसरी बार किए गए लॉकडाउन की अवधि पूर्ण होने में अभी भी एक सप्ताह से अधिक का वक्त है, लेकिन राज्य की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सोमवार से कुछ और रियायतें मिल सकती हैं। राज्य सरकार की एक उच्च स्तरीय कमेटी ने शनिवार को इस संबंध में कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा कर कुछ प्रस्ताव तैयार किए हैं। इसके तहत 11 मई से चेन्नई को छोड़ कर तथा किसी भी शहर के संक्रमित क्षेत्रों को छोड़ प्रदेश के अन्य जिलों में बाजार खोलने व व्यावसायिक गतिविधियों को सुचारू किया जाएगा। लोगों के रोजमर्रा की चीजों वाली दुकानों सहित अन्य कई प्रतिष्ठानों के खोले जाने की अवधि में भी शाम तक का विस्तार किया गया है। सशर्त कुछ खाने पीने व चाय की स्टॉलें आदि भी खोले जाने जैसे विषयों पर चर्चा हुई है। रविवार तक स्थिति पूर्ण रूप से स्पष्ट हो जाएगी।

जानकारी के अनुसार तमिलनाडु की आर्थिक व्यवस्था को पटरी पर लाने क लिए शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक हुई है। इसमें प्रमुख रूप से जो विषय तय किए गए हैं इसमे सब्जी की दुकानों को सुबह6 से शाम 7 बजे तक खोला जाएगा, जबकि अन्य दुकानें सुबह 10 से शाम 7 बजे तक खुलेंगी। छोटे उद्यमों में निर्धारित सीमिति कर्मचारियों के साथ काम शुरू किया जा सकेगा।

Dilip Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned