scriptदसवीं बोर्ड के लिए कोयम्बत्तूर में चार गुणा परीक्षा केन्द्र बढ़े | Four times examination center in Coimbatore increased for tenth board | Patrika News

दसवीं बोर्ड के लिए कोयम्बत्तूर में चार गुणा परीक्षा केन्द्र बढ़े

locationकोयंबटूरPublished: Jun 06, 2020 02:45:04 pm

Submitted by:

Rahul sharma

15 से 25 जून तक होंगी . 41148 छात्र-छात्रा देंगे परीक्षा. 03 मास्क प्रत्येक परीक्षार्थी को मिलेंगे . 11 व 12 वीं कक्षा के बकाया इम्तिहान 16 व 18 जून को
कोरोना संकट का मुकाबला करते हुए दसवीं बोर्ड की परीक्षाओं के लिए शिक्षा विभाग ने व्यापकर स्तर पर तैयारियां शुरु कर दी है। कोयम्बत्तूर जिले में 15 से 25 जून तक आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए प्रशासन ने केन्द्रों की संख्या 148 से बढ़ा कर 548 कर दी है।

दसवीं बोर्ड के लिए कोयम्बत्तूर में चार गुणा परीक्षा केन्द्र बढ़े

दसवीं बोर्ड के लिए कोयम्बत्तूर में चार गुणा परीक्षा केन्द्र बढ़े

कोयम्बत्तूर. कोरोना संकट का मुकाबला करते हुए दसवीं बोर्ड की परीक्षाओं के लिए शिक्षा विभाग ने व्यापकर स्तर पर तैयारियां शुरु कर दी है। कोयम्बत्तूर जिले में 15 से 25 जून तक आयोजित होने वाली परीक्षाओं के लिए प्रशासन ने केन्द्रों की संख्या 148 से बढ़ा कर 548 कर दी है।
सूत्रों ने बताया कि इस वर्ष असामान्य स्थिति को देखते हुए शिक्षा विभाग परीक्षा केन्द्र तक आसान पहुंच बनाना चाहता है। इसलिए परीक्षा केन्द्रों की संख्या बढ़ा कर चार गुणा कर दी गईहैं। सभी सरकारी व निजी उच्च और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।एक अधिकारी ने बताया कि जिले के41.148 छात्र-छात्राएं दसवीं की परीक्षा देंगे। ग्यारहवीं और 12 वीं कक्षा की कुछ परीक्षाएं भी बकाया है। ये भी 16 जून और 18 जून को आयोजित की जाएगी। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी पी. उषा ने सभी प्राचार्यों को स्कूलों की खास व कीटनाशक का छिड़काव करने के निर्देश दिए हैं।शिक्षा विभाग की योजना प्रत्येक छात्र-छात्रा को तीन मास्क देने की है। विद्यार्थियों ने अपने परीक्षा प्रवेश पत्र लेने शुरू कर दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो