script

80 साल की दादी अम्मा के कारोबार में निवेश क्यों करना चाहते हैं उद्योगपति आनंद महिंद्रा

locationकोयंबटूरPublished: Sep 11, 2019 12:23:23 am

Coimbatore : इडली idli वाली अम्मा के नाम से मशहूर 80 वर्षीया कमलाताल Kamalathal सिर्फ एक रुपए 1 rupee में इडली में बेचने के कारण इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं।

idli00.jpg
कोयम्बत्तूर. मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा anand mahindra ने इडली वाली दादी अम्मा Idli wali dadi के बारे में जानकार इतने अभिभूत हुए कि वे उनके इडली idli कारोबार में निवेश करना चाहते हैं। आनंद महिंद्रा ने मंगलवार को खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इडली वाली अम्मा के नाम से मशहूर 80 वर्षीया कमलाताल Kamalathal सिर्फ एक रुपए 1 rupee में इडली में बेचने के कारण इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं।
कमला दादी ( Tamil Nadu ) कोयम्बत्तूर Coimbatore शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर पेरुर के पास वेलयमपालयम गांव में रहती हैं। कमलाताल आज भी एक रुपए में इडली के साथ गर्म सांबर और मसालेदार चटनी देती हैं और वह भी बिल्कुल घर जैसा। सस्ता होने के बावजूद उसमें कमला दादी का प्यार भरा होता है। घर से ही पिछले 30 साल से दुकान चलाने वाली कमलाताल की पहचान आसपास के इलाकों में ‘एक रुपए इडली वाली दादी’ के रुप में है।
कमलाताल ने 30 बरस पहले जब दुकान शुरू की थी तब 50 पैसे में एक इडली बेचती थीं। करीब 10 साल पहले उन्होंने इसकी कीमत बढ़ाकर 1 रुपए कर दी। कमलाताल कहती हैं कि कई लोगों ने महंगाई को देखते हुए कीमत बढ़़ाने के लिए कहा लेकिन उन्होंने मना कर दिया क्योंकि ग्राहकों में अधिकांश दिहाड़ी मजदूर और स्कूली बच्चे हैं।

कमला दादी प्यार से खिलाती है ₹1 में एक इडली

80 साल की दादा अम्मा के कारोबार में निवेश क्यों करना चाहते हैं उद्योगपति आनंद महिंद्रा
https://twitter.com/hashtag/Coimbatore?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%87%E0%A4%A1%E0%A4%B2%E0%A5%80?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सोशल मीडिया पर जब आनंद महिंद्रा ने कमला दादी के बारे में पढ़ा तो वे काफी अभिभूत हुए। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा कि ‘उन विनम्र कहानियों में से एक जो आपको आश्चर्यचकित करती हैं यदि आप जो कुछ भी करते हैं वह कमलाताल जैसे लोगों के काम के रूप में प्रभावशाली है। मुझे लगता है कि वे अभी भी लकड़ी से जलने वाले चूल्हे का उपयोग करती हैं। अगर कोई उन्हें जानता है तो मैं उनके व्यवसाय में निवेश करके खुश होऊंगा और उन्हें एक LPG रसोई गैस (एलपीजी) से जलने वाला चूल्हा भी खरीद कर दूंगा।’
सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले आनंद महिंद्रा पहले भी ऐसे कई लोगों की मदद कर चुके हैं। इस बीच, कोयम्बत्तूर के कलक्टर के. राजामणि ने भी कमलाताल को सम्मानित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो