scriptसुख और दुख अपने हाथ में | jain sadhvi pravachan | Patrika News

सुख और दुख अपने हाथ में

locationकोयंबटूरPublished: May 13, 2019 11:41:36 am

साध्वी प्रतिभाश्री ने कहा कि इंसान के हाथ में सुख-दुख दोनोंं है। अपने विचारोंं से ही व्यक्ति सुखी या दुखी होता है। जो सदैव सामने वाले के बारे में बुरा सोचता है।

pravachan

सुख और दुख अपने हाथ में

साध्वी प्रतिभाश्री
ऊटी. साध्वी प्रतिभाश्री ने कहा कि इंसान के हाथ में सुख-दुख दोनोंं है। अपने विचारोंं से ही व्यक्ति सुखी या दुखी होता है। जो सदैव सामने वाले के बारे में बुरा सोचता है, वह यह नहीं सोचता कि कहीं वह उसका भला तो नहीं कर रहा।
साध्वी ने रविवार को ऊटी के जैन भवन में धर्मसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि जो आदमी अच्छा विचार और अच्छी भावना लाता है वह सदा सुखी है। धर्म सभा के बाद साध्वी के सानिध्य में श्रावक गुलाबचंद बोथरा की गुणानुवाद सभा हुई। उन्होंने बोथरा के प्रयासोंं से ऊटी में चातुर्मास कराने की भी सराहना की।
इससे पहले शनिवार को साध्वी प्रतिभाश्री आदि ठाणा ने येल्लनहल्ली से विहार किया। यहां से विहार कर केती, लवडेल जंक्शन, फनसिटी, चेरिंग क्रास, कॉमर्शियल रोड,वैरायटी हॉल चौराहा, मार्केट हॉल जंक्शन,पांच बत्ती सर्किल, मेन बाजार होते हुए जैन संघ के स्थानक भवन में प्रवेश किया। विहार में साध्वी मंडल के साथ कन्हैयालाल गोयल, भैरुदान लूणावत, मोंटी, संतोष कुमार बोथरा आदि साथ रहे। यहां जैन भवन में पहुंचने पर साध्वी प्रतिभाश्री ने श्रावकों का मांगलिक दिया। जैन भवन में प्रतिदिन सुबह नौ से सवा दस बजे तक प्रवचन होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो