कावड़ यात्रियों ने किया शिव का जलाभिषेक

कावड़ यात्रियों ने किया शिव का जलाभिषेक

Rahul sharma | Publish: Aug, 13 2019 02:07:34 PM (IST) Coimbatore, Coimbatore, Tamil Nadu, India

तिरुपुर में शिव भक्त मंडल की ओर से श्रावण मास में इस वर्ष भी कावड़ यात्रा का आयोजन किया गया। करीब ४०० श्रद्धालु कावड़ यात्रा में शामिल हुए।

तिरुपुर. तिरुपुर में शिव भक्त मंडल की ओर से श्रावण मास में इस वर्ष भी कावड़ यात्रा का आयोजन किया गया। करीब ४०० श्रद्धालु कावड़ यात्रा में शामिल हुए। रास्ते में शिव भजनों से वातावरण गुंजायमान हो गया। कई जगह कावड़ यात्रियों का पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया।
रविवार शाम पांच बजे कोड़ीकम शक्ति विनायगर कोविल से तिरुपुर सेवा समिति के लिए कावडिय़ों की टोली रवाना हुई। करीब आठ किलोमीटर कि दूरी तीन घंटे में पूरी कर कावड़ यात्रा शिव मंदिर पहुंची जहां भगवान शंकर का जलाभिषेक किया गया।

कावड़ यात्रा को लेकर युवाओं में खासा जोश नजर आया। कावड़ यात्रा की तैयारियां कई दिनों पहले शुरू हो जाती है। कावड़ लेकर चलने वाले सभी युवा श्रद्धालुओं ने एक जैसी ही पोषाक पहनी साथ में चल रहे डीजे के जरिए भगवान शिव के भजन भी गुंजायमान हो रहे थे। कावड़ यात्रियों का जगह जगह स्वागत भी किया गया। मान्यता है कि निकटवर्ती पवित्र सरोवर या नदी से जल लाकर शिव मंदिर में जलाभिषेक करना श्रावण मास में श्रेष्ठकर होता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned