scriptकेरल राज्य ने नियमों में कुछ ढील दी | Kerala state relaxed the rules | Patrika News

केरल राज्य ने नियमों में कुछ ढील दी

locationकोयंबटूरPublished: Jun 04, 2020 12:45:52 pm

Submitted by:

Dilip

बुधवार को एक सरकारी आदेश अनुसार नियमों में कुछ शिथिलता दी गई है। इसके तहत अब केरल में प्रवेश करने के बाद 14 दिन के लिए कोरंटाईन नहीं होना पड़ेगा। कारोबारी, तकनीकी व अन्य प्रोफेशनल कामकाज से जुड़े लोग केरल की सीमा में प्रवेश कर सकेंगे।

केरल राज्य ने नियमों में कुछ ढील दी

केरल राज्य ने नियमों में कुछ ढील दी

कोयम्बत्तूर. राज्य की सीमाएं नहीं खोलने से रेलगाडिय़ां व राज्य परिवहन तथा निजी ऑपरेटर्स की बसें भी नहीं चल पा रहीं है। ऐसे में तमिलनाडु से केरल की सीमा में प्रवेश संभव नहीं हो पा रहा है। यही हाल कर्नाटक का है। बंगलुरू के रास्ते पडऩे वाले शहरों की ओर लोगों की आवाजाही नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ा है। हालांकि अंतर जिला बसों का परिवहन सशर्त खोला गया है। जिसमेें निर्धारित शर्तों के साथ बसों में यात्रियों को ले जा सकेंगे। मास्क का उपयोग व सेनिटाइजर के साथ सोशल डिस्टेसिंग की शर्तें यथावत रहेंगी। ऑटो रिक्शा में दो तथा निजी कार में चालक सहित कुल तीन सवारी बैठाई जा सकेगी।
केरल राज्य ने नियमों में कुछ ढील दी
बुधवार को एक सरकारी आदेश अनुसार नियमों में कुछ शिथिलता दी गई है। इसके तहत अब केरल में प्रवेश करने के बाद 14 दिन के लिए कोरंटाईन नहीं होना पड़ेगा। कारोबारी, तकनीकी व अन्य प्रोफेशनल कामकाज से जुड़े लोग केरल की सीमा में प्रवेश कर सकेंगे। पांच दिन की अवधि में उन्हें लौटना होगा। इसके लिए उन्हें कहीं कोरेंटाइन नहीं किया जाएगा। इंडोर सिनेमा, शूटिंग आदि भी सशर्त की जा सकेगी।
केरल राज्य में प्रवेश के लिए शिथिलताएं
अंतर राज्यीय प्रवेश के लिए कुछ शिथिलताएं दी गई हैं। केरल सरकार द्वारा जारी आदेश अनुसार अन्य राज्य से प्रवेश के लिए कुछ श्रेणी विशेष के लोगों के कामकाज को देखते हुए ढील दी गई है। इसमें व्यापारी, उद्यमी, तकनीकी व प्रोफेशनल कार्य क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति अपने कार्य से आते हैं और केरल में प्रवास के बाद पांच दिनों के भीतर लौट जाएंगे। ऐसे व्यक्तियों को कोरेंटाइन नहीं किया जाएगा। इसके लिए उन्हें ऑनलाइन जाग्रत ई पास लेना होगा जिसमें अपनी आईडी व किस राज्य से आए हैं और कौनसे शहर में जाना है इसके साथ ही जरूरी मेडिकल जानकारी यदि आवश्यक है तो इसमें भरनी होगी। इसके बाद ऑनलाइन पास मिलने के बाद वह व्यक्ति राज्य की सीमा में प्रवेश कर सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो