किन्नर के विवाह का हुआ पंजियन

शहर में हिंदु मैरिज एक्ट के तहत किन्नर ने शादी का पंजीकरण शुक्रवार को कराया। जानकारी के अनुसार 24 वर्षीय किन्नर सुरेखा ने 2018 को मणिकंडन से शादी की थी।

कोयम्बत्तूर. शहर में हिंदु मैरिज एक्ट के तहत किन्नर ने शादी का पंजीकरण शुक्रवार को कराया। जानकारी के अनुसार 24 वर्षीय किन्नर सुरेखा ने 2018 को मणिकंडन से शादी की थी। हिंदू मैरिेज एक्ट के तहत एक वधु का महिला होना •ारूरी था। इस कारण दोनों के विवाह का पंजीकरण नहीं हो पाया। शहर के कवुंडम्पालयम इलाके में रहने वाले दम्पति सुरेखा व मणिकंडन ने जिला कलक्टर से इस बात का हल निकालने का अग्रह किया। मद्रास हाईकोर्ट में इस मुद्दे की पेशी के दौरान यह निर्णय लिया गया कि सिर्फ महिला ही नहीं बल्कि किन्नर के लिए भी वधु शब्द लागू होता है। कानूनी स्थिति स्पष्ट होने के बाद शुक्रवार को वैलेंडाइन डे पर दोनों के विवाह पंजीकरण प्रक्रिया पूर्ण हुई।

पानी में डूबकर सरकारी बस ड्राइवर की मौत
कोयम्बत्तूर. मेट्टुपालयम के भवानी नदी में डूबकर सरकारी बस ड्राइवर की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शहर के बाहरी इलाके पेरियनायक्कनपालयम निवासी उदयकुमार 31 सरकारी बस ड्राइवर के तौर पर कार्यरत था। वह अपनी पत्नी व दो बच्चियों के साथ रहता था।
गुरुवार को वह अपने परिवार व रिश्तेदारों के साथ मेट्टुपालयम के भवानी नदी में नहाने गया। नहाते वक्त वह अचानक पानी में डूबने लगा। उसके परिवार वालों ने पानी में उतरकर उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक उदयकुमार की मौत हो चुकि थी। मेट्टुपालयम पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Dilip Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned