लोकसभा चुनाव जनता और पीएम मोदी के बीच : येचुरी

माकपा नेता बोले

कोयम्बत्तूर. माकपा के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने बुधवार को कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जनता के बीच है और इसमें जनता की सुनामी दिखेगी।
यहां पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान येचुरी ने कहा कि मोदी सिर्फ बातों के सहारे जनता से दुबारा जनादेश मांग रहे हैं लेकिन जनता काफी समझदार और वह चुनाव में अपना फैसला सुनाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग का उपयोग भी सरकार अपने हिसाब से कर रही है। हमने चुनाव आयोग से मोदी के अपने भाषणों में सेना का नाम लेने को लेकर शिकायत की थी क्योंकि यह आदर्श आचार संहिता के विपरीत था लेकिन चुनाव आयोग उस शिकायत पर मौन है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और मोदी के लिए चुनाव आयोग भी खिलौना बनकर रह गया है।
येचुरी ने मोदी पर बनी फिल्म की रिलीज पर चुनाव तक रोक लगाने के आयोग के फैसले का स्वागत किया। हालांकि, उन्होंने कहा कि आयोग को इस मसले पर निर्णय लेने में इतना ज्यादा वक्त क्यों लगा। येचुरी ने मोदी पर हमला करते हुए कहा कि अपने वादों को पूरा नहीं कर वे लोगों को धोखा दे रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार खत्म करने के नाम पर मोदी ने भ्रष्टाचार को ही बढ़ावा दिया। येचुरी ने कहा कि चुनाव आयोग को निष्पक्ष्ता से काम करना चाहिए। अगर आयोग अपने अधिकारियों के नियमों का उल्लंघन करने पर भी मौन रहता है उससे उसकी महत्ता पर असर पड़ेगा। अगर आयोग पर सवाल उठेगा तो वह लोकतंत्र के लिए खतरनाक होगा।
येचुरी ने दावा किया कि तमिलनाडु में डीएमके के नेतृत्व वाला गठबंधन जीत हासिल करेगा। येचुरी ने कहा कि तमिलनाडु की जनता बदलाव चाहती है और यह गठबंधन के पक्ष में है। येचुरी ने कहा कि पूरे देश में अलग माहौल है। जनता मोदी के खोखले वादों के सच को समझ चुकी है और इस बार के चुनाव परिणाम में जनता के बदलते मिजाज का भी असर दिखेगा।

BJP modi Narendra Modi
Show More
कुमार जीवेन्द्र झा Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned