scriptमदुरै रेल मंडल को लगातार चौथी बार शील्ड | Madurai Rail Division Shield for the fourth time | Patrika News

मदुरै रेल मंडल को लगातार चौथी बार शील्ड

locationकोयंबटूरPublished: Oct 17, 2019 01:35:40 pm

Submitted by:

Dilip Dilip Sharma

राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक में विभिन्न मंडलों की प्राप्त रिपोर्ट की समीक्षा की गई। इसमें विभिन्न वर्गों में उल्लेखनीय कार्य करने पर मदुरै रेल मंडल को लगातार चौथी बार शील्ड प्रदान की गई।

मदुरै रेल मंडल को लगातार चौथी बार शील्ड

मदुरै रेल मंडल को लगातार चौथी बार शील्ड

मदुरै. राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक में विभिन्न मंडलों की प्राप्त रिपोर्ट की समीक्षा की गई। इसमें विभिन्न वर्गों में उल्लेखनीय कार्य करने पर मदुरै रेल मंडल को लगातार चौथी बार शील्ड प्रदान की गई।
अपर मंडल रेल प्रबंधक ललित कुमार मनसुखानी ने मदुरै मंडल की शील्ड प्राप्त की। इस मौके पर आर. गणेश और नंद किशोर मीना भी माजूद रहे।
राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक
नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक कोच्चि के उप निदेशक कुमार पाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में १५० केंद्रीय सरकारी कार्यालयों की रिपोर्ट की समीक्षा की गयी थी और प्रत्येक वर्ग के प्रथम तीन स्थानों के लिए शील्ड और प्रमाणपत्र दिए गए। वक्ताओं ने अपने भाषण में हिंदी की आवश्यकता एवं मांग को समझाया। शील्ड प्राप्त करने के बाद उन्होंने राजभाषा अधिकारी ए. श्रीनिवासन के प्रयास को सराहा।
कुएं में कूदकर छात्रा ने की आत्महत्या
कोयम्बत्तूर. मां के डांटने से आहत किशोरी ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक शहर के बाहरी इलाके मदुक्करई निवासी नटराज दिहाड़ी मजदूर था। उसकी बेटी चित्रा सरकारी स्कूल में 10 वीं कक्षा की छात्रा थी। पढ़ाई में रुचि कम होने के कारण वह घर पर रहा करती थी। इस बात से गुस्सा होकर चित्रा की मां ने उसे डांटा। मां के डांटने पर किशोरी ने घर के पास स्थित कुएं में कूदकर आत्मदाह कर ली।

ट्रेंडिंग वीडियो