शहर के विकास के लिए मील का पत्थर , व्यापारियों में निराशा

बजट प्रतिक्रियाएं - कोयम्बत्तूर क्षेत्र में आईटी हब बनता है तो युवाओं को रोजगार के लिए चैन्नई व बंगलौर नहीं जाना पड़ेगा। राज्य सरकार के बजट में कोयम्बत्तूर के विकास कार्यों की घोषणा सराहनीय हैं।इससे इन व्यापारियों में निराशा का माहौल है।

कोयम्बत्तूर. राज्य सरकार के बजट में कोयम्बत्तूर के विकास कार्यों की घोषणा सराहनीय हैं। राज्य के छोटे और मध्यम व्यापारियों के लिए न तो राज्य सरकार और ना ही केंद्र ने कोई राहत पैकेज दिए हैं। इससे व्यापारियों में निराशा का माहौल है। वहीं बढ़ती महंगाई को लेकर भी आम जन परेशान हो रहा है। सरकार के इसपर लगाम लगाना चाहिए।
सुभाष चंद्र तिवारी
-----
शहर के विकास के लिए मील का पत्थर
राज्य के बजट में एयरपोर्ट से उप्पलीपालयम तक एलिवेटेड रोड की मंजूरी कोयम्बत्तूर के विकास की दिशा में महत्वपूर्ण कदम होगा। प्रथम चरण में एलिवेटेड रोड बनने के बाद इसे मृदुमलाई भारतीयार विश्वविद्यालय तक एलिवेटेड रोड बनाने की योजना १५ वर्ष से विचाराधीन है।
राकेश बाफना
आईटी हब से मिलेगा फायदा
कोयम्बत्तूर क्षेत्र में आईटी हब बनता है तो युवाओं को रोजगार के लिए चैन्नई व बंगलौर नहीं जाना पड़ेगा। कोंगुनाड में विकास की प्रचुर संभावनाएं हैं। बजट में इस प्रकार की घोषणाएं स्वागत योग्य है।
गुलाबचंद मेहता
राज्य सरकार के बजट में छोटे व्यापारियों के लिए कुछ राहत नहीं दी गई है। इससे व्यापारियों में निराशा बनी हुई है। देश में चल रही मंदी के इन व्यापारियों पर सीधा असर हो रहा है। सरकार द्वारा इन व्यारियों को राहत पैकेज देना चाहिए ताकि प्रदेश की विकास दर ठीक रहे और प्रदेश आगे बढ़ सके।

मनोज कुमार, व्यापारी


निर्भया फंड के तहत बसों में सीसीटीवी कैमरें लगवाने के लिए फंड आवंटित किया गया। यह एक अच्छा उपाय है, लेकिन सरकारी बसों में सीटों की हालत काफी खराब है। जिस बस में यात्रा करना ही सुरक्षित नहीं है उसमें कैमरे लगाने से क्या फायदा। यात्रियों को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए उपाय करना चाहिए।
एइश्वर्या रामकृष्णन, छात्रा


आपदा प्रबंधन के लिए बजट आवंटन किया गया। फिलहाल यहा हमारे लिए बहुत •ारूरी है। मौसम में अनअपेक्षित बदवालों के कारण किसी भी वक्त हमें आपदाओं का सामन करना पड़ सकता है। 2018 और 2019 में तूफान से काफी नुकसान हुआ। इनकी भरपाई करने के लिए हमें कोष की •ारूरत पड़ेगी।
अखिरा, छात्रा


मछली पालन क्षेत्र की उन्नती के लिए बजट आवंटन एक खुश खबरी है। इससे ज्यादा •ारूरी बात है इन पैसों का सही मायनों में उपयोग होना चाहिए जोकि अक्सर होता नहीं है। आम जन को रहात देने के लिए मंगाई पर लगाम लगांए।
श्रेयस राज, छात्रा


11 नए मेडिकल कॉलेज बनवाने के लिए बजट आवंटन हुआ है। सरकारी मेडिकल कॉलेजों के निर्माण से निजी कॉलेजों में ज्यादा पैसें देकर भर्ती होने की •ारूरत नहीं पड़ेगी। जो लोग चिकित्सक बनने के सपने सजाकर रखे हैं उनके लिए यह एक फायदेमंद उपाय है।
धारन्या वी.के, छात्रा

Dilip Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned