scriptआदिवासी बच्चों की शिक्षा के लिए बनवाए दो कमरे | NGO build two class room for tribal kids in school | Patrika News

आदिवासी बच्चों की शिक्षा के लिए बनवाए दो कमरे

locationकोयंबटूरPublished: May 21, 2019 02:23:27 pm

केरल सीमा से सटे अनाकट्टी गांव में आदिवासी बच्चों की बेहतर शिक्षा-दीक्षा के लिए समाजसेवी संगठन मेट्रोपॉलिटन राउंड टेबल और लेडीज सर्कल की ओर से दो कमरों का निर्माण कराया गया है।

class room build

आदिवासी बच्चों की शिक्षा के लिए बनवाए दो कमरे

कोयम्बत्तूर. केरल सीमा से सटे अनाकट्टी गांव में आदिवासी बच्चों की बेहतर शिक्षा-दीक्षा के लिए समाजसेवी संगठन मेट्रोपॉलिटन राउंड टेबल और लेडीज सर्कल की ओर से दो कमरों का निर्माण कराया गया है।परियोजना संयोजक डी. अजमल,एरिया चेयरमैन एस. अश्विन व लेडीज सर्कल की एरिया सेक्रेटरी पूनम बाफना की मौजूदगी में दोनों कमरों का लोकार्पण किया गया। समारोह में बताया गया कि दोनों कमरे करीब १०० आदिवासी बच्चों की शिक्षा के काम आएंगे।
संस्था पदाधिकारियों का कहना है कि भविष्य में भी इस प्रकार के सहयोग के कार्य संस्था की ओर से कराए जाएंगे। इसका मूल उद्देश्य उन आदिवासी बच्चों को शिक्षा के लिए वातावरण व सुविधाएं उत्पन्न कराना है जो मात्र आधारभूत ढांचे के अभाव में शिक्षा से वंचित रह जाते हैं। इससे बालिका शिक्षा को भी प्रोत्साहन मिलेगा। पदाधिकारियों का कहना है कि आदिवासी बच्चों को शिक्षा मुहैया कराने से महत्वपूर्ण कोई और कार्य नहीं हो सकता। इससे क्षेत्र में समाज भी जागरुक होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो